आनंद महिंद्रा की AI फोटो वायरल, बोले- डरावना है हमारा भविष्य

Spread the love

आनंद महिंद्रा ने ट्विटर से अपनी एआई जनरेटेड फोटो शेयर करके चिंता जाहिर की है।

उन्होंने कहा कि इस तरह से फेक न्यूज और फोटोज में इजाफा होगा।

anand mahindra

आज के वक्त में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी एआई का बेतहाशा इस्तेमाल हो रहा है। खासकर जनरेटिव एआई से होम वर्क, ईमेल लिखवाए जा रहे हैं। साथ ही ऑफिस की फाइल बनवाई जा रही है। इतना ही नहीं एआई आपकी फोटो और वीडियो भी बना रहा है। इस काम में चैटजीपीटी और गूगल बार्ड सबसे आगे हैं। वही अगर इमेज जनरेशन की बात करें, तो इसमें Dall.E जैसे टूल काफी पॉपुलर हो रहे हैं।

आनंद महिंद्रा ने एआई को बताया भविष्य के लिए खतरा

  • आनंद महिंद्रा ने एसी ही खुद की एआई जनरेटिव इमेज को साझा किया है। आनंद महिंद्रा ने एआई की बनाई होली की फोटो के साथ कैप्शन लिखा है कि हमारा फ्यूचर में काफी डरावना होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि जैसा कि मालूम है कि एआई आसानी से फेक इमेज और न्यूज बना सकता है। एआई से साबित कर दिया है कि वो किसी की आसानी से एआई फोटो और वीडियो बना सकता है, जो काफी खतरनाक हो सकता है।

Creative बनाने से लेकर Feelings शेयर करने तक अब AI बनेगा आपका साथी


पहले भी आनंद महिंद्रा जारी कर चुके हैं एआई फोटो

बता दें कि यह पहला मौका है कि जब महिंद्रा ग्रुप चेयरमैन ने एआई इंटीग्रेटेड इमेज जनरेट की है। इससे पहले अप्रैल में एक वीडियो जनरेट किया गया था, जिसने एक महिला की 5 से 95 साल की उम्र का फोटो बना दिया था।

क्या है डीपफेक?
दरअसल एआई ऐसे फोटो और वीडियो बना देता हैं, जिसे इंसान आसानी से पहचाना नहीं ज सकता है। यह फोटो और वीडियो बिल्कुल असली लगते हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में फ्रॉड की संभावना बढ़ सकती है। हाल में भगवान राम की एआई फोटो वायरल हो गई थी। वही इससे पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को गिरफ्तार किए जाने की तस्वीरें पूरे इंटरनेट पर छा गई थीं।

One thought on “आनंद महिंद्रा की AI फोटो वायरल, बोले- डरावना है हमारा भविष्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *