रामनवमी पर सासाराम में भड़की हिंसा के मामले में भाजपा के पूर्व विधायक गिरफ्तार, दंगे भड़काने का आरोप

Spread the love

सासाराम . बिहार के रामनवमी हिंसा के मामले में भाजपा के पूर्व विधायक को गिरफ्तार किया गया है। सासाराम के पांच बार विधायक रहे जवाहर प्रसाद को बिहार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनपर रामनवमी जुलूस के दौरान हिंसा भडकाने का आरोप है

रामनवमी के मौके पर बिहार के सासाराम जिले में हिंसा भड़क गया था। इस दौरान दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए थे। जमकर आगजनी-पथराव हुआ था। इस हिंसा के कारण केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सासाराम दौरे को रद्द करना पड़ना था। अब इस हिंसा के मामले में भाजपा के पूर्व विधायक को गिरफ्तार किया गया है। बिहार पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए भाजपा के पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद पर रामनवमी के दौरान दंगे भड़काने का आरोप है। मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर रात बिहार पुलिस ने भाजपा के पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद को उनके घर लष्करीगंज से गिरफ्तार किया है। भाजपा के पूर्व विधायक से पहले इसी मामले में पार्टी के तीन और नेताओं ने पुलिस के सामने सरेंडर किया था।
जवाहर प्रसाद बिहार के सासाराम विधानसभा क्षेत्र से 5 बार विधायक रह चुके हैं। वो पहली बार 1990 में विधायक बने थे। बीते चुनाव में सासाराम विधानसभा सीट जेडीयू के खाते में चले जाने के कारण उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा था। राज्य के अगले विधानसभा चुनाव में बीजेपी से उनकी एक बार फिर सशक्त दावेदारी मानी जा रही है। रामनवमी जुलूस के बाद सासाराम में हिंसा, पत्थरबाजी और आगजनी मामले में पुलिस की कार्रवाई जारी है।
भाजपा के तीन नेता पहले ही कर चुके हैं सरेंडर
सासाराम में रामनवमी जुलूस के बाद हुई हिंसा और पत्थरबाजी मामले में बीजेपी के 3 नेताओं ने शिवसागर थाने में सरेंडर किया था। सरेंडर करने वालों में डॉ शिवनाथ चौधरी, सोनू सिन्हा और रॉबिन केसरी शामिल हैं। शिवनाथ चौधरी और सोनू सिन्हा, सासाराम नगर बीजेपी के अध्यक्ष पद पर रह चुके हैं। रॉबिन केसरी भी नगर बीजेपी में महत्वपूर्ण पद पर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *