VTR से निकले बाघ ने महिला पर किया हमला, फिर रेस्क्यू टीम ने घेरकर ऐसे पकड़ा उसे

Spread the love

बाघ VTR वन इलाके के मंगराहा से निकलकर सुबह पांच बजे गौनाहा पहुंचा। बाघ इस दौरान टहलते हुए रूपवालिया गांव के एक घर में घुसा। वहां उसने एक महिला पर हमला बोल दिया। हालांकि वह अपनी जान बचाकर वहां से भाग निकली। अब  वन विभाग की टीम ने बाघ का सफल रेस्क्यू कर लिया है। 

बिहार के पश्चिमी चंपारण के बेतिया में जंगल से निकलकर एक बाघ एक घर में घुस गया। वाल्मीकि टाइगर रिजर्व का ये बाघ आवासीय इलाके में पहुंच गया और एक घर में घुस गया। जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। घर में बाघ के घुसने से इलाके में हड़कंप मच गया। इस दौरान लोगों में दहशत का माहौल बना रहा। इधर, जिस घर में बाघ घुसा था उसे चारों ओर से जाल से घेर दिया गया। वन विभाग की टीम ने आसपास किसी को जाने नहीं दिया। काफी मशक्कत के बाद अब बाघ का सफल रेस्क्यू कर लिया गया। बाघ को अब पटना ZOO में रखा जाएगा।

मामला गौनाहा प्रखंड के रूपवालिया गांव का है। बाघ गांव के कमलेश उरांव के घर में छिप गया। फिलहाल बाघ घर के अंदर था। घर के बाहर का इलाका पूरी तरह से जाल से घेर दिया गया था। घटनास्थल पर डीएफओ, रेंजर, वनपाल, वनरक्षी की पूरी टीम पहुंची थी। 
बताया जा रहा है कि बाघ VTR वन इलाके के मंगराहा से निकलकर सुबह पांच बजे गौनाहा पहुंचा है। मंगुराहा वन इलाके से गौनाहा की दूरी करीब तीन किमी है। बाघ इस दौरान टहलते हुए रूपवालिया गांव के कमलेश उरांव के घर में घुसा। वहां उसने कमलेश की पत्नी पर हमला बोल दिया। हालांकि कमलेश की पत्नी जान बचाकर वहां से भाग निकली।

इसके बाद बाघ घर के ही एक कोने में जाकर बैठ गया। लोगों वन विभाग को जानकारी दी। 60 की संख्या में वनकर्मी और अधिकारी बाघ का रेस्क्यू करने में जुटे हुए थे। अब बाघ का सफल रेस्क्यू कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *