मुंशी जी… इतना खुश हूं कि चाहो तो इस्तीफे पर करवा लो हस्ताक्षर

Spread the love

DSP की बेटी बनीं आईएएस

दोपहर करीब डेढ़ बजे थे। सीओ राजकुमार मिश्रा की बेटी स्मृति ने वीडियो कॉल करके पिता को बताया कि उन्हें यूपीएससी के परिणाम में चौथी रैंक मिली है। वीडियो कॉल पर एक तरफ स्मृति और उनकी मां अनीता मिश्रा थीं तो दूसरी ओर राजकुमार मिश्रा।

यूपीएससी के परिणाम में बेटी की चौथी रैंक आने की सूचना सीओ (द्वितीय) राजकुमार मिश्रा को मंगलवार दोपहर उस वक्त मिली जब वह एसएसपी कार्यालय में फरियादियों की शिकायतें सुन रहे थे। खुशी में वह कुर्सी से उछल पड़े। फोन पर बात करते हुए वे कभी भावुक होते तो कभी अचानक बेअंदाज हो जाते। कोई समझ नहीं पा रहा था कि सीओ साहब को अचानक हुआ क्या? बातचीत के दौरान कोई फाइलों पर हस्ताक्षर कराने आया तो बोल पड़े, मुशी जी… इतना खुश हूं कि चाहो तो आज इस्तीफे पर हस्ताक्षर करवा लो।

दोपहर करीब डेढ़ बजे थे। सीओ की बेटी स्मृति ने वीडियो कॉल करके पिता को बताया कि उन्हें चौथी रैंक मिली है। वीडियो कॉल पर एक तरफ स्मृति और उनकी मां अनीता मिश्रा थीं। दूसरी ओर राजकुमार मिश्रा। कार्यालय में सामने बैठे सीओ लाइन व थोड़े अंतर पर बैठे पत्रकार शुरू में समझ ही नहीं पाए कि माजरा क्या है? दोनों ओर से खुशी और उत्साह मिश्रित तेज आवाजें थीं। दिल खोलकर हंसे जा रहे थे। इधर, सीओ कुर्सी से लगभग उछलते हुए मेज पर हाथ पटक रहे थे। करीब दो मिनट बाद उन्होंने ही कक्ष में बैठे लोगों को अवगत कराया कि उनकी बेटी आईएएस बन गई है। चौथी रैंक मिली है। इस पर सभी लोगों ने उन्हें बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *