विदेशियों को लगाते थे चूना, फर्जी Amazon कॉल सेंटर खोलकर,33 गिरफ्तार

fake-amazon-call-center-racket-busted-by-goa
Spread the love

गोवा में पुलिस ने एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है. ये कॉल सेंटर अमेजॉन कंपनी के नाम पर चलाया जा रहा था. मुख्यतौर पर अमेरिकी नागरिकों को इस फर्जी कॉल सेंटर गैंग के लोग निशाना बनाते थे. क्राइम ब्रांच की टीम ने 33 लोगों को भी इस मामले में गिरफ्तार किया है.

गोवा में पुलिस ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो अमेजॉन कंपनी का फर्जी कॉल सेंटर खोलकर लोगों को चूना लगा रहे थे. पुलिस ने फर्जी अमेजॉन कॉल सेंटर चलाने वाले 33 लोगों को गिरफ्तार किया है.

क्राइम ब्रांच की टीम ने इस कॉल सेंटर के जरिए अमेरिकी नागरिकों को लूटने वाले गिरोह का भी पर्दाफाश किया है.

बता दें कि उत्तरी गोवा के कोलवाल में एक निजी इमारत में फर्जी अमेजॉन कॉल सेंटर चलाने के आरोप में 33 लोगों को पकड़ा गया है.

इस ऑपरेशन में 25 पुरुषों और 8 महिलाओं सहित 33 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने इनके पास से 26 कंप्यूटर, राउटर और अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान जब्त किए हैं.

इस रैकेट के जरिए अमेरिकी नागरिकों को खासतौर पर निशाना बनाया जाता था. उत्तरी गोवा के पुलिस अधीक्षक नितिन वाल्सन ने बताया कि उनके खिलाफ धोखाधड़ी की साजिश और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

दो महीने पहले संदिग्ध ने उत्तरी गोवा के कोलवाल में एक इमारत के तहखाने में एक कमरा किराए पर लिया और उसमें एक फर्जी कॉल सेंटर चलाया. इसकी जानकारी जब क्राइम ब्रांच को मिली तो कार्रवाई कर इस गैंग का पर्दाफाश कर दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *