Union Budget 2023 : सुशील मोदी बोले- बिहार को मिलेगा अमृत काल के बजट का सबसे ज्यादा लाभ

Spread the love

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री मोदी ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि इस बजट से बिहार को केंद्रीय करों के हिस्से के रूप में एक लाख सात हजार करोड़ रुपए मिलेंगे।

पटनाः केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को संसद में नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम संपूर्ण बजट पेश किया। इस बजट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि अमृत काल के आम बजट का सर्वाधिक लाभ बिहार जैसे गरीब राज्यों को मिलेगा।

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री मोदी ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि इस बजट से बिहार को केंद्रीय करों के हिस्से के रूप में एक लाख सात हजार करोड़ रुपए मिलेंगे। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष की तुलना में यह राशि 25,101 करोड़ रुपए अधिक होगी। सुशील मोदी ने कहा कि जिस प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों के सबसे ज्यादा आवास बिहार में बनते हैं, उसमें 66 फीसद की भारी वृद्धि कर इसमें 79000 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। 

भाजपा सांसद ने कहा कि अमृत काल के बजट से बिहार को 13,000 करोड़ का ब्याजरहित ऋण मिलेगा, जिसका भुगतान 50 साल में करना है। यह सहायता राज्यों को प्रतिवर्ष मिलने वाले कर्ज के अतिरिक्त होगी। बता दें कि बजट के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने टैक्स स्लैब को लेकर बड़ा ऐलान किया है। दरअसल, आयकर छूट 5 लाख से बढ़ाकर 7 लाख कर दी गई है। उन्होंने नए टैक्स स्लैब की भी घोषणा की।

One thought on “Union Budget 2023 : सुशील मोदी बोले- बिहार को मिलेगा अमृत काल के बजट का सबसे ज्यादा लाभ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *