XUV 700 का खेल खतम कर देगी Toyota की Luxury कार, सुपर डुपर हिट फीचर्स और दमदार इंजन, देखे किलर लुक और कीमत

Spread the love

XUV 700 का खेल खतम कर देगी Toyota की Luxury कार, सुपर डुपर हिट फीचर्स और दमदार इंजन, देखे किलर लुक और कीमत टोयोटा ने पिछले कुछ महीनों में देश में अर्बन क्रूजर हाइराइडर और इनोवा हाइक्रॉस को लॉन्च किया है. अब खबर यह है कि कंपनी भारतीय बाजार के लिए अपनी नई कूप एसयूवी को लाने की तैयारी कर रही है. कंपनी एक बड़ी थ्री रो SUV कोरोला क्रॉस को लाने वाली है. इस कार का मुकाबला महिंद्रा XUV 700 और हुंडई अल्काजार से होगा. ग्लोबल मार्केट में टोयोटा कोरोला क्रॉस, हुंडई क्रेटा और होंडा एचआर-वी से मुकाबला करती है. इस SUV में 2,640mm का व्हीलबेस मिलता है. नई टोयोटा कोरोला क्रॉस 7-सीटर एसयूवी टीएनजीए-सी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी, जिसका इस्तेमाल इनोवा हाइक्रॉस के लिए भी किया गया है. इस कार में इनोवा हाइक्रॉस जैसा पावरट्रेन मिल सकता है.

New Toyota Corolla Cross Launch

फिलहाल ग्लोबल मॉडल वाले Corolla Cross के 5-सीटर मॉडल में 2,640mm का व्हीलबेस मिलता है, लेकिन इसके 7 सीटर वर्जन में यह करीब 150 mm तक बढ़ सकता है. कंपनी अभी 3-रो SUV के सेगमेंट में फॉर्च्यूनर की बिक्री करती है, जिसकी बाजार में कीमत बहुत अधिक है. कंपनी के लाइन अप में नई कोरोला क्रॉस, फॉर्च्यूनर के नीचे लाई जाएगी. 

New Toyota Corolla Cross के सुपर से ऊपर वाले फीचर्स

नई टोयोटा कोरोला क्रॉस 7-सीटर एसयूवी में फ्लेक्सिबल सीट्स देखने को मिलेंगे, जिन्हें पीछे की ओर मोड़ा जा सकता है. इस कार में इलेक्ट्रिक टेलगेट मिल सकता है. थर्ड रो में आसान एंट्री के लिए इसके पीछे के डोर्स लम्बे होंगे. इसके सी और डी पिलर्स में कुछ परिवर्तन संभव है. पिछली रो में एक बड़ा ग्लास एरिया देखने को मिल सकता है. टीएनजीए-सी प्लेटफॉर्म होने के कारण इसमें टॉर्शन बीम सस्पेंशन या एक फुल मल्टी-लिंक सस्पेंशन दिया जा सकता है. 

New Toyota Corolla Cross का दमदार इंजन

इस कार के इंजन की बात करें तो इसमें दो इंजन के विकल्प देखने को मिल सकते हैं, जिनका इस्तेमाल नई इनोवा हाइक्रॉस में भी किया गया है. इस कार में एक 172bhp की पॉवर आउटपुट वाला 2.0-लीटर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और एक 186bhp के आउटपुट वाला सेल्फ चार्जिंग स्ट्रांग हाइब्रिड तकनीक से लैस 2.0-लीटर पेट्रोल मिल सकता है.

लांच होते ही इन गाड़ियों से भिड़ेगी Toyota की नई कार

इस कार का भारतीय बाजार में एक्सयूवी 700 से मुकाबला होगा. जिसमें डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन का विकल्प मिलता है. इसमें ढेर सारी खूबियों के साथ ADAS सुरक्षा सिस्टम भी मिलता है. इसकी शुरुआती कीमत 14 लाख रुपए के आसपास है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *