‘आस्क मी एनीथिंग’सेशन में पूछ सकते हैं सवाल,Elon Musk से बात करने का है शानदार मौका,

you-can-ask-question-from-elon-musk
Spread the love

एलन मस्क ने खुद एक ट्वीट में बताया कि वे ‘आस्क मी एनीथिंग’ नाम से एक सेशन हर सप्ताह रखेंगे और उनके सब्सक्राइबर्स के लिए पूरी तरह से एक्सक्लूसिव होगा। आस्क मी ऐनीथिंग में फॉलोअर्स एलन मस्क से अपने सवाल पूछ सकते हैं। कंटेंट सब्सक्रिप्शन का फीचर ट्विटर यूजर्स को मोनेटाइजेशन टैब के अंदर मिलेगा.

एलन मस्क जल्द ही फॉलोअर्स के लिए आस्क मी एनीथिंग सेशन की शुरुआत करने वाले हैं।

Talk With Elon Musk: ट्विटर को खरीदने के बाद से लेकर अब तक एलन मस्क ने प्लेटफॉर्म में कई बड़े बदलाव किए हैं। हाल ही में एलन मस्क ने इस माइक्रोब्लागिंग वेबसाइट पर एक बड़ा चेंज किया है। मस्क ने सुपर फॉलो फीचर का नाम बदलकर सब्सक्रिप्शन कर दिया है। इस नए फीचर की मदद से पॉपुलर कंटेंट क्रिएटर अपने कंटेंट को एक्सक्लूसिव रख सकते हैं। इतना ही नहीं क्रिएटर्स इसकी मदद से अपने कंटेंट को दिखाने के लिए हर महीने फॉलोअर्स से पैसे भी चार्ज कर सकते हैं।

एलन मस्क भी ऐसा ही करने वाले हैं। सीईओ मस्क ने खुद एक ट्वीट में बताया कि वे ‘आस्क मी एनीथिंग’ नाम से एक सेशन हर सप्ताह रखेंगे और उनके सब्सक्राइबर्स के लिए पूरी तरह से एक्सक्लूसिव होगा। आस्क मी ऐनीथिंग में फॉलोअर्स एलन मस्क से अपने सवाल पूछ सकते हैं। हालांकि इसके लिए सब्सक्रिप्शन खरीदना होगा और हर महीने इसके लिए 390 रुपये देने पड़ेंगे।

कमाई का पूरा पैसा आपका होगा

कंटेंट सब्सक्रिप्शन का फीचर ट्विटर यूजर्स को मोनेटाइजेशन टैब के अंदर मिलेगा. इसमें एक पॉपुलर क्रिएटर अपने फॉलोअर्स या सब्सक्राइबर्स से एक्सक्लूसिव कंटेंट देखने के लिए कुछ पैसे चार्ज कर सकता है। मस्क ने एक ट्वीट में बताया कि कंपनी शुरुआत के 12 महीने तक कोई भी कमीशन नहीं लिया जाएगा. यानी कंटेंट सब्सक्रिप्शन के जरिए क्रिएटर्स जितनी कमाई करेंगे वह पूरा पैसा क्रिएटर्स का ही होगा लेकिन 12 महीने पर कमाई का 15 फीसदी हिस्सा ट्विटर को देना होगा।

ट्विटर को बेचेंगे एलन मस्क

मस्क ने जब से ट्विटर को खरीदा है तब से इस माइक्रोब्लागिंग साइट और खुद मस्क ने कई उतार चढ़ाव देख लिए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि मस्क ट्विटर को खरीदकर खुश नहीं है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि मस्क ने हाल ही एक इंटरव्यू में इस बात की ओर इशारा किया था कि अगर कोई सही व्यक्ति मिल गया तो वह इसे बेच सकते हैं। मस्क ऐसा निर्णय इसलिए भी ले सकते हैं क्योंकि वह अपनी दूसरी कंपनियों के कोर प्रोजेक्ट पर ध्यान देना चाहते होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *