जमीन के नीचे से आ रही रहस्यमयी आवाजें, दहशत में कोट्टायम के नागरिक

Spread the love

केरल के खनन और भूविज्ञान विभाग के अधिकारी ने बताया कि एक्सपर्ट टीम जल्द ही निरीक्षण करेगी।

Kerala: Mysterious sounds coming from under the ground in Kottayam, Geology department will investigate

केरल में कोट्टायम जिले के एक छोटे से टोले में रहने वाले स्थानीय लोगों के बीच रहस्यमयी भूमिगत आवाजों ने चिंता पैदा कर दी है। जमीन के भीतर से आ रही आवाजें शुक्रवार को प्रातः काल के दौरान दो बार सुनाई दी। 

चेनापडी गांव के लोगों ने बताया कि ऐसे ही आवाजें इस हफ्ते कोट्टायम के आस-पास के इलाकों में भी सुनाई दिया है। गांववालों ने बताया कि वातावरण में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है, अब इस रहस्यमयी आवाजों का कारण वैज्ञानिक तरीको से पता लगाया जा सकता है। 

केरल के खनन और भूविज्ञान विभाग के अधिकारी ने बताया कि एक्सपर्ट टीम जल्द ही निरीक्षण करेगी। सूत्रों ने बताया कि पहली बार इसी सप्ताह ऐसी रहस्यमयी आवाजें सुनाई दी थी, जिसके बाद इस क्षेत्र का निरीक्षण किया गया। रिपोर्ट के हवाले से बताया गया कि ऐसी ही आवाजें आज एक फिर से सुनाई दी है। हमारे एक्सपर्ट जल्द ही इस क्षेत्र का निरीक्षम करेंगे। 

सूत्रों ने कहा- “ऐसी घटनाओं के विश्लेषण में हमारी भी एक सीमाएं होती है। हमने सेंटर फॉर अर्थ एंड साइंसेस को इस क्षेत्र में निरीक्षण करने का अनुरोध किया है।”  उन्होंने बताया कि भूविज्ञान विभाग के विशेषज्ञ फिर से क्षेत्र का निरीक्षण करेंगे और इस संबंध में विश्लेषण करने का प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *