UGC NET : यूजीसी नेट आवेदन पत्र में संशोंधन करें आज से राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा आवेदन के लिए संशोधन प्रक्रिया की शुरुआत

Spread the love

UGC NET June Session 2023: यूजीसी नेट आवेदन पत्र में संशोंधन करें आज से, सीधा लिंक राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (यूजीसी नेट) आवेदन के लिए संशोधन प्रक्रिया की शुरुआत की है। जो उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र में सुधार करना चाहते हैं, वे सभी यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर अपने आवेदन पत्रों में आवश्यक सुधार कर सकते हैं।   विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की ओर से जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, परीक्षा के लिए उपस्थित होने के इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों के लिए ये आवेदन पत्र मे संशोधन की सुविधा मुहैय्या कराई जा रही है, ताकि वे अपने आवेदन पत्र में आवश्यक सुधार या संशोधन कर सके।आधिकारिक जानकारी के अनुसार, यूजीसी नेट 2023 परीक्षा सत्र 13 जून से 22 जून, 2023 तक आयोजित किया जाएगा। UGC NET June 2023: सीधा लिंक UGC NET 2023: आवेदन पत्र में क्या संशोधन कर सकते हैं UGC NET 2023 आवेदन पत्र को संपादित करने के चरण उम्मीदवार अपने यूजीसी आवेदन पत्र को संपादित या संशोधित करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

चरण 1- आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं।

चरण 2- अब होमपेज पर यूजीसी नेट 2023 एप्लिकेशन करेक्शन लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3- आवश्यक क्रेडेंशियल्स भरें और सबमिट करें।

चरण 4- अब, गलत विवरण वाले क्षेत्रों को संपादित करें।

चरण 5- फॉर्म की समीक्षा करें और सबमिट करें।

UGC NET 2023 फोटो में संसोधन कैसे करें यदि आवश्यकता हो तो अपलोड की गई तस्वीर में संशोधन कर सकते हैं। आपको बता दें कि जिन उम्मीदवारों ने गलत/अलग स्कैन की गई तस्वीरों को अपलोड किया है, उन्हें संचालन प्राधिकरण द्वारा सुधार के बारे में सूचित किया जाता है। उम्मीदवार लॉगिन विवरण दर्ज करके पासपोर्ट आकार की तस्वीर, हस्ताक्षर और दाहिने हाथ की तर्जनी (Index Finger) के निशान की गलतियों को ठीक कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *