देवभूमि में लव जिहाद, महापंचायत पर महाबवाल

Spread the love

  

DGP ने नहीं दी महापंचायत की इजाजत, आयोजक बोले- हमें परमिशन की जरूरत नहीं, हम पहाड़ों में हो रहे इस लव जिहाद जैसे कुकर्म के खिलाफ आवाज उठाएंगे

लव जिहाद पर 15 जून को होने वाली महापंचायत को लेकर आयोजक ने कहा कि यह पंचायत तो होकर रहेगी. हमारी मंशा कोई कानून-व्यवस्था बिगाड़ने की नहीं है. परमिशन देने की बात तो तब आएगी, तब हम परमिशन मांगेंगे.

Uttarkashi Love Jihad: DGP ने नहीं दी महापंचायत की इजाजत, आयोजक बोले- हमें परमिशन की जरूरत नहीं

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में पुरौला जिले में हुए बवाल के बाद अब नया अपडेट ये है कि 15 जून को होने वाली महापंचायत का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अपूर्वानंद और लेखक अशोक वाजपेयी ने भारत के चीफ जस्टिस को याचिका पत्र भेजकर महापंचायत के मामले पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है. बुधवार सुबह NGO PUCL ने भी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की और इस तरह से अब दो याचिकाएं इस महापंचायत के विरुद्ध दाखिल की गई हैं. PUCL ने पत्र याचिका में सुप्रीम कोर्ट से प्रशासन को 15 जून को होने वाली महापंचायत की अनुमति नहीं देने का निर्देश देने की मांग की है. वहीं अब डीजीपी अशोक कुमार ने आधिकारिक तौर पर बयान दिया और कहा कि 15 तारीख को होने वाली महापंचायत की इजाजत नहीं दी है. डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि हम किसी को भी राज्य में कानून-व्यवस्था बिगाड़ने की इजाजत नहीं देंगे. वहीं महापंचायत के आयोजक विश्व हिंदू परिषद पुरोला के संस्थापक विरेंद्र रावत ने कहा कि हमारी मंशा कोई कानून बिगाड़ने की नहीं है. परमिशन देने की बात तो तब आएगी, जब हम परमिशन मांगेंगे.

हमने कोई परमिशन नहीं मांगी, पंचायत तो नहीं रुकेगी

आयोजक ने कहा कि हमने महापंचायत का आवाह्न किया है, लोग जुटेंगे, कोई फ्लैग मार्च नहीं करने वाले हैं. हमारी मंशा कानून-व्यवस्था बिगाड़ने की नहीं है. हमें परमिशन की जरूरत नहीं है. हम कोई कथा नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इससे लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं. जनता जनार्दन जुटेगी और हम पहाड़ों में हो रहे इस कुकर्म के खिलाफ आवाज उठाएंगे.

आयोजक ने कहा ओवैसी और तमाम नेता जो इस महापंचायत के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं, वो सिर्फ अपनी राजनैतिक रोटियां सेंकने में लगे हैं. हमारी मंशा सकारात्मक है और हम लोग इक्ट्ठा होकर इस मामले पर विचार रखेंगे. महापंचायत होकर रहेगी, शांतिपूर्वक ढंग से करेंगे. PIL मामले पर आयोजक बोले कि PIL दाखिल की गई है, ये हमारे संज्ञान में है, लेकिन महापंचायत होकर रहेगी.

लव जिहाद जैसी घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी- CM धामी

आपको बता दें कि उत्तरकाशी के पुरोला में पिछने महीने समुदाय विशेष के दो युवक एक नाबालिग युवती को भगाने के मामले में पाए गए थे, जिन्हें बाद में गिरफ्तार कर लिया गया था, जिसके बाद से स्थानीय लोगों ने वहां रह रहे दुकानदारों के सत्यापन की मांग करते आंदोलन शुरू किया था. इसके बाद से कई मुस्लिम लोग अपनी दुकान बंद करके छोड़कर जा चुके हैं. वहीं सीएम धामी ने कहा कि लव जिहाद जैसी घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी और सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *