विशालकाय पक्षी विमान से टकराया

Spread the love

जटायु के जैसा एक बड़ा पक्षी विंडशील्ड से टकराकर विमान के भीतर घुस गया, खून से लथपथ हुआ पायलट

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक विमान और एक पक्षी की टक्कर जमकर शेयर हो रही है। लेकिन फिर भी पायलट पैनिक नहीं हुआ और उसने बड़े ही आराम से विमान को सुरक्षित तरीके से नीचे उतारा।

क्वीटो : अगर एक पक्षी आसमान में उड़ते विमान से टकरा जाए तो क्या होगा? इसी घटना का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर हो रहा है। वीडियो में एक पक्षी के विमान की विंडशील्ड से टकराने के बाद उसे उड़ा रहे पायलट को खून से लथपथ हालत में देखा जा सकता है। वीडियो में पायलट के चेहरे और निचले हिस्से पर गिरे खून को देखा जा सकता है। साथ ही विंडशील्ड में फंसे एक पक्षी के पंजे कॉकपिट से नीचे लटकते हुए नजर आ रहे हैं। हैरानी की बात यह थी कि इतनी भीषण दुर्घटना के बाद भी पायलट विमान को नीचे उतारते वक्त एक दम शांत था।

वीडियो को ऑनलाइन पोस्ट करने वाले कई न्यूज आउटलेट्स के अनुसार, यह घटना इक्वाडोर में हुई। रशिया टुडे के मुताबिक विमान सुरक्षित रूप से जमीन पर लैंड हुआ। पायलट की पहचान एरियल वैलेंटे के रूप में हुई है। एक ट्वीट के अनुसार, ‘इक्वाडोर के लॉस रियोस प्रांत में एक विशालकाय पक्षी के विंडशील्ड से टकराने के बाद पायलट ने अपने विमान को सुरक्षित नीचे उतारा। इस घटना के दौरान एरियल वैलेंट घायल नहीं हुए थे।’

ट्विटर पर कई लोगों ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी। एक यूजर ने कमेंट किया, ‘किस्मतवाला, मैं एक एयरलाइन पायलट को जानता हूं जिसने ऐसे ही एक हादसे में अपनी आंख खो दी थी।’ एक दूसरे यूजर ने लिखा, ‘मैंने रोडकिल के बारे में सुना है लेकिन मैंने कभी भी एयरकिल के बारे में न सुना और न कभी देखा।’ एक तीसरे यूजर ने पायलट की शांति और धैर्य की तारीफ करते हुए लिखा, ‘यह बंदा एक लीजेंड है।’

पायलट के चेहरे पर लगा खून किसका?

खुद को फ्लाइट इंस्ट्रक्टर बताने वाले एक यूजर ने वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘तनाव की स्थिति में पायलट वही करते हैं जो पहली चीज उन्होंने सीखी होती है। इसलिए शुरुआती ट्रेनिंग इतनी अहम होती है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि पायलट के चेहरे पर नजर आ रहा खून कैप्टन का है या पक्षी का। विमान से टकराने वाले पक्षी के बारे में भी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। कुछ लोगों ने इसके एंडियन कोंडोर होने का अनुमान लगाया जिसके पंखों का फैलाव नौ फीट तक हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *