एक फूल दो माली, पत्नी एक दावेदार दो

Spread the love

एक बोला- सम्मेलन में की शादी तो दूसरे ने कहा- कोर्ट मैरिज हुई; थाने में जमकर हुआ बबाल

झांसी में एक युवती के दो पति सामने आए हैं. जिन्होंने दावा किया है कि वो उनकी पत्नी है. पहले पति का कहना है कि उसने युवती से शादी सम्मेलन में विवाह किया था तो दूसरे ने कोर्ट मैरिज करने की बात कही.

Jhansi News: पत्नी एक दावेदार दो, एक बोला- सम्मेलन में की शादी तो दूसरे ने कहा- कोर्ट मैरिज हुई; थाने में जमकर हुआ बबाल

झांसी: एक पत्नी के दो दावेदार सामने आने और दोनों तरफ से हो रहे आरोप प्रत्यारोपों के बीच पुलिस की चक्करघिन्नी बन गई. दरअसल मामला उत्तर प्रदेश के झांसी का है. महिला के पहले पति का कहना है कि उसने शादी सम्मेलन से शादी की थी और उसकी पत्नी पूरे जेवर लेकर चली गई. वहीं दूसरे पति का कहना है कि उसने कोर्ट मैरिज की है. वहीं पत्नी ने पहले पति पर नशा करने का आरोप लगाया है और पैसा, जेवर लाने की बात को सिरे से नकार दिया है. इस पूरे मामले को लेकर पुलिस के सामने छह घंटे तक पंचायत चली. जानकारी के मुताबिक मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के रानीपुर पुलिस चौकी के पास रहने वाले दो युवक एक युवती को लेकर आपस में भिड़ गए. दोनों युवकों का दावा है कि युवती उनकी पत्नी है. सूचना पर पुलिस पहुंची और दोनों युवकों और महिला को चौकी ले आई. यहां पुलिस ने सभी से अलग अलग बातचीत की. जालौन निवासी पहले पति ने बताया कि उसने रानी नामक युवती से एक साल पहले एक शादी सम्मेलन में विवाह किया था, लेकिन रानी विवाह में दिए सारे जेवर लेकर चली गई थी.

कोर्ट मैरिज की है ये मेरी पत्नी है

रानीपुर में रहने वाले दूसरे युवक रोहित का दावा है कि युवती उसकी पत्नी है. उसने और रानी ने कोर्ट में शादी की है. युवती ने इस मामले में पुलिस को बताया कि उसका पहला पति बहुत शराब पीता था. नशा करने के बाद वो उसे बहुत प्रताड़िक करता और उसके साथ मारपीट करता. 1 साल तक तो उसने पति की इन सब हरकतों को बर्दाशत किया, लेकिन बाद में जब परिस्थितयां कंट्रोल से बाहर हो गई तो पिंकी पहले पति को छोड़ अपने मायके मऊरानीपुर आ गई और यहीं रहने लगी. अपने मायके में रहने के दौरान उसकी मुलाकात रोहित से हुई. जिसके बाद दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली और साथ रहने लगे. इस पूरे मामले में पुलिस को अंजाम तक पहुंचाने में पुलिस को खासी मशक्त करनी पड़ी.रानी और उसके दोनों पतियों के बीच घंटों तक हाई वोल्टेज ड्रामा चला.रानी का कहना है कि उसने अपनी मर्जी से रोहित के साथ दूसरी शादी की है और वो उसके साथ ही रहना चाहती है. वहीं युवती ने पहले पति पर आरोप लगाया कि वह शराब और भांग का नशा कर उसके साथ मारपीट करता था. इतना ही नहीं उसे घर से भी निकाल देता था. पति के द्वारा लगाए आरोपों को नकारते हुए रानी ने कहा कि उसके पास पहले पति के घर के कोई जेवर नहीं हैं. इस पूरे मामले में पुलिस की चक्करघिन्नी बन गई. एक नतीजे पर पहुंचना पुलिस टीम के लिए मुश्किल हो गया. पुलिस ने बाद में रानी को दूसरे पति रोहित के साथ भेज दिया और पहले पति ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई है और न्याय की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *