घरों के बाहर लगे पीएफआई समर्थक पोस्टर

Spread the love

अज्ञात आरोपियों ने मुंबई के न्यू नवेल इलाके में हरी स्याही से ‘पीएफआई जिंदाबाद’ और ‘786’ लिखकर पटाखे भी बांध दिए

मुंबई में अज्ञात लोगों ने कुछ घरों के बाहर प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के समथर्न में पोस्टर लगाए दिए और पटाखे भी बांधे। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने पीएफआई समर्थक पोस्टरों और पटाखों को जब्त कर लिया है। पोस्टरों पर ‘पीएफआई जिंदाबाद’ और ‘786’ लिखा हुआ है। 

खबर के अनुसार, नवी मुंबई के न्यू पनवेल इलाके में कुछ अज्ञात लोगों ने हरी स्याही से ‘पीएफआई जिंदाबाद’ और ‘786’ लिखकर पोस्टर कुछ घरों के दरवाजों पर चिपका दिए। पोस्टरों के साथ ही आरोपियों ने पटाखे भी घरों के बाहर बांध दिए। घटना शनिवार की है। शिकायत पर खांडेश्वर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने आईपीसी की धारा 153(ए) (दो समूहों के बीच धर्म, नस्ल, जन्मस्थान और आवासीय स्थान के आधार पर वैमनस्यता फैलाने) के तहत आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले में पुलिस ने अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की है।

बता दें कि बीते साल सितंबर में केंद्र सरकार ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और इसके कई सहयोगी संगठनों पर पांच साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था। केंद्र सरकार ने यूएपीए एक्ट के तहत यह कार्रवाई की थी। पीएफआई पर आरोप लगे कि इसके संबंध अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन आईएसआईएस के साथ हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *