बाढ़ में फंसे एक करोड़ के Bull का Rescue

Spread the love

नोएडा.  इन दिनों यमुना नदी में आई बाढ़ सितम ढा रही है। बाढ़ में कई पशु फी फंस गए। एनडीआरएफ की टीम के जवानों ने 900 से अधिक पशुओं को सुरक्षित बचा लिया। इनमें

एक करोड़ की कीमत वाला एक सांड प्रीतम भी शामिल था। गौरतलब है कि प्रीतम नाम का सांड जब चार माह का था तो उसे 11 लाख की कीमत में खरीदा गया था। आज इसकी कीमत एक क्रोडे है जो कि बीएमडब्लू और ऑडी जैसी महंगी कारों से भी ज्यादा है। मौजूदा समय में प्रीतम नाम का बुल भारत का नंबर एक सांड है। बता दें कि यमुना में आई बाढ़ का असर दिल्ली समेत्य नोएडा और गाजियाबाद में भी देखने को मिल रहा है। जिसको देखते हुए एनडीआरएफ की कई टीमें लगाई गई हैं. एनडीआरएफ की टीम ने इंसानों सहित कई मवेशियों और जानवरों की जान बचाकर उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है।

टीम को पता नहीं था कि bull करोड़पति है..

बता दें कि जब एनडीआरएफ की टीम पशुओं का रेस्क्यू कर रही थी तो किसी को नहीं मालूम था कि बाढ़ में एक करोड़ का सांड भी फंस गया है। जब पशुओं को सुरक्षित बचा लिया गया तो बाद में पता चला कि उन्होंने प्रीतम नामक सांड को भी बचाया है। जिसकी कीमत एक करोड़ रुपए है।  प्रीतम पिछले 48 घंटे से बाढ़ के पानी में फंसा हुआ था। मौजूदा समय में प्रीतम बुल की कीमत 1 करोड़ रुपए है। NDRF की टीम ने प्रीतम बुल के साथ ही कई अन्य जानवरों का भी रेस्क्यू कर उन्हें सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया।

­

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *