पटना के बेऊर जेल में अनंत सिंह के समर्थकों में झड़प, जमकर चले लात-घूसे, चार जेलकर्मी भी हुए घायल

Spread the love

पटना। बिहार के बेऊर जेल में बाहुबली नेता अनंत सिंह की मौजूदगी में उनके समर्थक किसी बता को लेकर आपस में भिड़ गए। विवाद इतना बढ़ गया कि जेल की घंटी बजानी पड़ी। इसके बाद मौके पर पहुंचे वरीय अधिकारी स्थिति को संभालने में जुटे हुए हैं।  बेऊर जेल में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हो गई।

मारपीट छुड़वाने आए जेल प्रशासन के चार कर्मी घायल हो गए। घटना के बाद जेल में हड़कंप मच गया है। जेल प्रशासन ने पर्याप्त संख्या में सुरक्षा कर्मियों की तैनाती वार्डों में कर दी है। बताया जा रहा है कि जेल में बाहुबली और पूर्व विधायक अनंत सिंह के समर्थक और दूसरे गुट के बीच विवाद हुआ। देखते ही देखते दोनों पक्ष के लोग आपस में भिड़ गए। जमकर मारपीट करने लगे। दोनों ओर से आधा दर्जन कैदी के घायल होने की बात सामने आ रही है।   

Click Here – IPL


इधर, घटना के बाद जेल प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया गया है। मामले की जांच के लिए जांच टीम का गठन किया गया है। मामले को जांच कराई जांच रही है। घायल कक्षपालों का इलाज करवाया गया है। इधर, जेल के अधिकारी इस मामले में कुछ कहने से बच रहे हैं। जेल प्रशासन से अनुसार, कैदियों के बीच मारपीट की बात सामने आई है। अन्य कैदियों और जेल कर्मियों से सारी जानकारी ली जा रही है। मामले में आगे की कार्रवाई चल रही है।


जेल के चार कक्षपालों की भी पिटाई


जेल सूत्रों के अनुसार रविवार की सुबह जेल के अंदर पूर्व राजद विधायक अनंत सिंह और उनके समर्थकों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी शुरू हो गई। बात इतनी बिगड़ गई की अनंत सिंह के समर्थक आपस में ही एक-दूसरे से उलझ गए। दोनों ओर से जमकर मारपीट हुई। इसी बीच जेल के कक्षपाल बीच-बचाव करने पहुंचे। मारपीट कर रहे कैदियों ने कक्षपाल को भी नहीं बख्शा। कक्षपाल के साथ मारपीट की। इसमें जेल के चार कक्षपाल घायल हो गए।

आननफानन में जेल प्रशासन द्वारा पगली घंटी बजाई गई। घंटी बजते ही के सभी कैदी और जेल कर्मी सतर्क हो गए। घटना के बाद सूचना मिलने के बाद जेल के उच्च पदाधिकारी, जेलर, सहायक जेलर सहित भारी संख्या में जेल के कक्षपाल, उच्च कक्षपाल जेल के अंदर पहुंचे। इस बीच जेल के सभी कैदियों को उनके वाडों में जाने की सूचना दी गई। घटना की पुष्टि करते हुए जेल के एक अधिकारी ने बताया कि अनंत सिंह के समर्थकों के बीच किसी बात को लेकर मारपीट की घटना हुई है यह पूछे जाने पर कि कौन-कौन लोग घायल हुए हैं। उन्होंने इस मामले में कुछ भी बताने से इनकार करते हुए कहा कि जेल प्रशासन पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

मामले की जांच जारी

इसे लेकर जेल प्रशासन अभी कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। मामले को लेकर पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी विक्रम सिहाग ने बताया कि फिलहाल उन्हें इस मामले में कोई जानकारी नहीं है। वह इस पर जेल के अधिकारियों और बेउर थाने बातचीत कर रहे हैं।

Anant Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *