चोरी करने के लिए अमीर और गरीब हो गए एक

Spread the love

मामला जानने के बाद पुलिस ने पीटा माथा

 बेतिया. बिहार के बेतिया में चोरी का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। इस मामले को देखकर पुलिस भी अपना माथा पीटने को मजबूर हो गई हैं। अमीर और गरीब ने मिलकर मंदिर से 11 किलो के पीतल का घंटा चोरी कर लिया। मामला शिकारपुर थाना क्षेत्र के डीके शिकारपुर गांव के समीप शिव मंदिर का है। हालांकि ग्रामीणों ने अपने स्तर से न सिर्फ चोरों को खोजकर पुलिस के हवाले कर दिया बल्कि मन्दिर से चोरी कर लिए गये घंटा का पता भी खोज निकाला। आरोपी कोई अमीर या गरीब नहीं हैं बल्कि आरोपियों के नाम अमीर और गरीब हैं।

दोनों चोर गांव से गायब हो गए

ग्रामीणों का कहना है कि 7 सितंबर को गांव के शिव मंदिर से 11 किलो वजन का घंटा चोरी हो गई। काफी खोजबीन के ग्रामीणों को पता चला कि मन्दिर के घंटा की चोरी गांव के ही अमीर पटेल और गरीब पटेल ने कर ली गई। घंटा चोरी करने के बाद दोनों चोर गांव से गायब हो गए। काफी खोजबीन के बाद पता चला कि दोनों अपने अपने ससुराल चले गए है। यह जानकारी मिलते ही ग्रामीण गरीब पटेल के ससुराल पहुंच गए, और उससे पूछताछ करने लगे। पहले तो उसने इस बात से इनकार कर दिया लेकिन जब ग्रामीण उसके ससुराल के लोगों के सामने ही उसे पीटने लगे तब उसने चोरी की बात स्वीकार कर ली। फिर उसने बताया कि उसने यह चोरी अपने सहयोगी अमीर पटेल के साथ मिलकर की है।

बरामद नहीं हो पाया घंटा  


ग्रामीणों ने जब गरीब पटेल से घंटा के संबंध में पूछा तो उसने बताया कि अभी घंटा को बेचा गया है। गरीब पटेल ने बताया कि घंटा एक महिला के पास सुरक्षित रखा हुआ है। चोरी की घटना को स्वीकारने के बाद ग्रामीणों ने गरीब पटेल को पकड़ लिया। उसके बाद उसको डीके शिकारपुर गांव लाकर पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने गिरफ्तार गरीब पटेल की निशान देही पर दिउलिया गांव की एक महिला को नरकटियागंज नगर के मस्जिद रोड से गिरफ्तार कर लिया।  थानाध्यक्ष रामाश्रय यादव ने बताया कि घंटा चोरी मामले में दो चोर गिरफ्तार किए गये हैं जिनसे पुलिस पूछताछ कर रही है। थानाध्यक्ष ने बताया कि जल्द ही घंटा को बरामद कर लिया जाएगा। पुलिस हर एक पहलुओं पर गहनता से जांच पड़ताल कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *