India vs Srilanka: एशियाई खेलों में भारतीय महिला Cricket टीम ने जीता Gold

Spread the love

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने स्वर्ण पदक जीत लिया

हांगझोऊ में चल रहे 19वें एशियाई खेलों में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने स्वर्ण पदक जीत लिया है। फाइनल यानी स्वर्ण पदक के मुकाबले में भारत ने श्रीलंका के सामने 117 रन का लक्ष्य रखा था। भारत ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 116 रन बनाए। स्मृति मंधाना ने सबसे ज्यादा 46 रन की पारी खेली। वहीं, जेमिमा रोड्रिग्स ने 42 रन बनाए।

जवाब में श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 97 रन ही बना सकी। भारत के लिए तितास साधु ने तीन विकेट और राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो विकेट लिए। इस तरह टीम इंडिया ने फाइनल मुकाबला 19 रन से जीत लिया और सोना अपने नाम किया। वहीं, तीसरे स्थान के लिए मैच में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराकर कांस्य पदक अपने नाम किया।

पीएम ने दी बधाई


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिला क्रिकेट टीम बधाई दी। उन्होंने एक्स (ट्विटर के नाम से प्रसिद्ध) पर लिखा, ”महिला क्रिकेट टीम हमें गौरवान्वित करती है। उन्हें अपने पहले एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई। उन्होंने शानदार खेला है। उनका अविश्वसनीय समर्पण और निपुणता पूर्ण प्रदर्शन पर थी। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।”

IND vs SL Asian Games Final: Indian womens cricket team won gold first time, Titas Sadhu, Smriti Jemimah Shine

भारतीय पारी


टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही थी। शेफाली वर्मा 15 गेंदों में नौ रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद स्मृति ने जेमिमा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी निभाई। इस साझेदारी को रानावीरा ने तोड़ा। उन्होंने मंधाना को आउट किया।

मंधाना ने 45 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 46 रन की पारी खेली। ऋचा घोष नौ रन, दो मैचों के प्रतिबंध के बाद टीम में वापसी कर रहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर दो रन, पूजा वस्त्राकर दो रन बनाकर आउट हुईं। जेमिमा रोड्रिग्स ने 40 गेदों में पांच चौके की मदद से 42 रन की पारी खेली। दीप्ति और अमनजोत एक-एक रन बनाकर नाबाद रहीं। श्रीलंका की ओर से उदेशिका प्रबोधनी, सुगंदिका कुमारी और इनोका रानावीरा ने दो-दो विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *