केरल के कैमरे अब पकड़ रहे हैं भूत? गाड़ी में दिखी अजीबोगरीब महिला

Spread the love

कन्नूर में मोटर वाहन विभाग (एमवीडी) जिले में अपने आर्टिफिशियल (एआई) कैमरों से संबंधित अजीब घटनाओं से जूझ रहा है, जिससे एआई-सहायता प्राप्त सड़क निगरानी में एक अवास्तविक मोड़ जुड़ गया है।

‘स्मार्ट’ सड़क निगरानी उपकरणों ने कई मामलों में कन्नूर में वाहन सवारों के साथ अज्ञात उपस्थिति के हैरान करने वाले फुटेज रिकॉर्ड किए हैं, जो विभाग के लिए एक चुनौती पेश करते हैं।

एमवीडी ने हाल ही में यातायात उल्लंघनों की निगरानी में मदद के लिए 726 एआई कैमरे लगाए हैं। तभी से तथाकथित ‘भूतिया’ फोटोज की खबरें भी सामने आने लगीं। 3 अक्टूबर को पय्यान्नूर में एक कैमरे द्वारा कैद की गई कार की पिछली सीट पर एक रहस्यमय महिला का पता चलने के बाद, उरुवाचल में भी ऐसी ही एक घटना सामने आई। यहां एक ड्राइवर अपनी बगल वाली सीट पर एक महिला के साथ बैठा हुआ कैमरे में कैद हुआ।

पनूर के पास कदावथुर के निवासी मीथले कुन्नाथ अली ने दावा किया कि वह अकेले ट्रैवर कर रहे थे और घटना के दिन उरुवाचल नहीं गए थे। बोतलबंद मिनरल वाटर के वितरक और जिले के भीतर और बाहर अक्सर यात्रा करने वाले अली ने हैरानी व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें उरुवाचल जाने के बाद से काफी समय हो गया है, खासकर 25 सितंबर को नहीं, जिस तारीख को एआई कैमरे ने उनकी पहचान की थी।

अली ने कहा, “तस्वीर में दिख रही कार मेरी है, लेकिन मुझे दृश्य में दिख रही महिला के बारे में कोई जानकारी नहीं है। सीट बेल्ट नहीं पहनने के कारण ई-चालान जारी किया गया था। मैंने एमवीडी अधिकारियों से संपर्क किया, लेकिन अभी तक कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *