Indian Navy : अरब सागर में दिखा दम, जहाज के अपहरण की कोशिश नाकाम, 21 लोग सुरक्षित

Spread the love

जहाज पर सवार सभी 21 चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित निकाल लिया गया है, जिसमें 15 भारतीय शामिल हैं. अरब सागर में अपहृत लाइबेरिया फ्लैग वाले थोक वाहक जहाज पर सवार लोगों को सुरक्षित निकाले जाने के बाद मैरिन कमांडोज ने जहाज की पूरी जांच-पड़ताल की.

अरब सागर में भारतीय नौसेना ने दिखाया दम, जहाज के अपहरण की कोशिश नाकाम, 21 लोग सुरक्षित

भारतीय नौसेना ने उत्तरी अरब सागर में एमवी लीला नॉरफॉक (MV Lila Norfolk) के अपहरण की कोशिश को तत्काल कार्रवाई करके नाकाम कर दिया है. जहाज पर सवार चालक दल के सभी 21 सदस्यों को सुरक्षित निकाल लिया गया है, जिसमें 15 भारतीय भी शामिल थे. अरब सागर में अपहृत लाइबेरिया फ्लैग वाले जहाज पर सवार लोगों को सुरक्षित निकाले जाने के बाद मैरिन कमांडोज ने जहाज की पूरी जांच-पड़ताल भी की.

नौसेना के मार्कोस (MARCOS) कमांडो के मुताबिक, कार्रवाई के दौरान जहाज पर अपहरण करने वाले लोग मौजूद नहीं थे. भारतीय नौसेना का युद्धपोत आईएनएस चेन्नई कार्गो शिप एमवी लीला नॉरफॉक के पास मौजूद है. जहाज में बिजली उत्पादन और नेविगेशन सिस्टम को बहाल करके उसे अगले बंदरगाह तक यात्रा शुरू करने में मदद की जा रही है.

मार्कोस कमांडो ने टाला संकट

इससे पहले अगवा किए गए जहाज एमवी लीला नॉरफॉक पर नौसेना के मार्कोस कमांडो की ओर से ऑपरेशन शुरू किया गया. ऑपरेशन के दौरान नौसेना के कमांडोज जहाज पर चढ़ गए और पूरे जहाज की जमकर तलाशी ली. नौसेना के वॉरशिप आईएनएस चेन्नई ने अपने एंटी पाइरेसी गश्त से हटकर आज अगवा किए गए जहाज एमवी लीला नॉरफॉक को रोक लिया था. इसे समुद्री गश्ती विमान, प्रीडेटर एमक्यू9बी और इंटीग्रल हेलोस का उपयोग करके निरंतर निगरानी में रखा गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *