Haldwani : हल्द्वानी हिंसा पर Action , असलहों और कारतूसों के साथ 25 आरोपी गिरफ्तार

Spread the love

हल्द्वानी के वनभुलपुरा में हुई हिंसा में पुलिस ने अब तक 25 लोगो को गिरफ्तार किया है। बनभूलपुरा में पुलिस लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है। इनके पास से 153 कारतूस बरामद हुए हैं, जिनमें से 99 कारतूस बनभूलपुरा थाने से चुराए गए थे।

Haldwani Violence News

उत्तराखंड के हल्द्वानी में तीन दिन पहले हिंसा भड़काने के आरोप में पिछले 24 घंटे में 25 और लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक की तलाश अभी जारी है। वहीं हिंसा के मास्टरमांइड अब्दुल मलिक के गिरफ्तार होने की बात से एसएसपी ने साफ इनकार किया और कहा कि टीमें उसकी तलाश में लगी हैं।

नैनीताल एसएसपी प्रहलाद मीणा ने बताया कि हल्द्वानी हिंसा मामले में उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए हमारे द्वारा अलग अलग टीमें बनाई गई हैं। ये सभी टीमें अलग अलग जगहों पर उपद्रवियों की खोजबीन के लिए दबिश दे रही हैं। जल्द ही उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हिंसा के मास्टरमांइड अब्दुल मलिक के गिरफ्तार होने की बात से एसएसपी ने साफ इन्कार किया और कहा कि टीमें उसकी तलाश में लगी हैं। इधर, हिरासत में लिए गए 90 लोगों से गौलापार में बनाई गई अस्थायी जेल में पूछताछ जारी है। प्रहलाद मीणा ने कहा कि घटना वाले क्षेत्रों में भी लगातार बनभूलपुरा में सर्च ऑपरेशन जारी है। उन्होंने कहा कि इलाके से कितने लोग गायब हुए हैं उनकी लिस्ट तैयार की जा रही है। उन्होंने कहा कि वनभुलपुरा हिंसा में अब तक पांच लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बिहार के प्रकाश कुमार की मौत की वजहों पर भी जानकारी दी।

एसएसपी ने बताया कि प्रकाश का शव घटना स्थल से 3 किमी दूर मिला। अंदेशा है कि आपसी रंजिश में किसी ने प्रकाश को गोली मारी होगी। उन्होंने कहा कि इस मामले की भी जांच की जा रही है। एसएसपी ने कहा कि पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इसके अलावा कुछ नामदज मुकदमे भी दर्ज किए गए हैं। सर्च अभियान के दौरान सीसीटीवी फुटेज और वीडियो के आधार पर 25 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे से साथ अवैध तमंचे और 153 कारतूस बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार लोगों से सरकारी असलहे व गोलियां भी बरामद किए गए हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही सभी लोगों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *