Earthquake : कारगिल-लद्दाख में आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर 5.2 की तीव्रता

Spread the love

कारगिल और लद्दाख में सोमवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.2 मापी गई। भूकंप के कारण किसी तरह के जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। इससे पहले बीते साल दिसंबर में भी भूकंप आया था।

An earthquake of magnitude 5.2 occurred today at 21:35 pm in Kargil, Ladakh

श्रीनगर: कारगिल और लद्दाख में सोमवार रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.2 मापी गई। भूकंप के कारण जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) के मुताबिक, सोमवार रात 9 बजकर 35 मिनट पर भूकंप आया। इससे पहले दिसंबर में भी भूकंप आया था।

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) के मुताबिक, कारगिल और लद्दाख में 5.2 तीव्रता का भूकंप आया। इसके मुताबिक, भूकंप की गहराई धरती की सतह से 10 किलोमीटर नीचे थी। रात में आए भूकंप से करगिल और लद्दाख के लोग घबरा गए। भूकंप के कारण कहीं से किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है।

पिछले साल दिसंबर में भी आया था भूकंप 26 दिसंबर को लद्दाख और जम्मू-कश्मीर में तड़के हल्की तीव्रता के दो भूकंप महसूस किए गए थे। अधिकारियों ने बताया था कि दोनों भूकंप का केंद्र लद्दाख के लेह जिले और जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में था। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) के मुताबिक, लद्दाख में सुबह चार बजकर 33 मिनट पर 4.5 तीव्रता का भूकंप आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *