गुजरात टाइटंस Shami पूरे IPL से बाहर

Spread the love

IPL 2024: गुजरात के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बाएं टखने की चोट के कारण पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो गए हैं। वह इसके इलाज के लिए ब्रिटेन जाएंगे। शमी के चोटिल होने से गुजरात को बहुत बड़ा झटका लगा है। क्योंकि वह टीम के सबसे अनुभवी को अहम गेंदबाज हैं।   

mohammad_shami_ipl_.jpg

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 शुरू होने से पहले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस (GT) को एक बहुत बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शामी चोट के चलते पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं। शमी को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान टखने में चोट लगी थी। उसके बाद से वे क्रिकेट के मैदान से दूर हैं।

शमी बाएं टखने की चोट के कारण ब्रिटेन में सर्जरी

शमी बाएं टखने की चोट के कारण पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो गए हैं। उनकी ब्रिटेन में सर्जरी भी होगी। 33 साल के शमी इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं, उन्होंने आखिरी बार नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में भारत के लिए खेला था। उनके बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए नहीं चुना गया था। लेकिन चोट की वजह से उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था.

बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने बताया, ‘शमी जनवरी के आखिरी सप्ताह में एंकल का स्पेशल इंजेक्शन लेने के लिए लंदन गए थे, वहां उन्हें बताया गया था कि तीन सप्ताह के बाद, वो हल्की दौड़ शुरू कर सकते हैं और उसके बाद इस इंजेक्शन को ले सकते हैं।’

गांव सहसपुर अलीनगर के लोगों के लिए निराशाजनक खबर |

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के प्रशंसकों के लिए निराशाजनक खबर है। खेल प्रशंसक आईपीएल 2024 में अपने इस पसंदीदा खिलाड़ी का खेल नहीं देख पांएगे। वह आईपीएल से बाहर हो गए हैं। वन इंडिया हिंदी ने मोहम्मद शमी के गांव सहसपुर अलीनगर के लोगों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने मोहम्मद शमी को लेकर कई बातें बताईं। इनका गांव उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में स्थित है। इससे पहले पहले उनके इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अब जबकि टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल में भी उनके खेलने की उम्मीद थी. लेकिन न्यूज यहां भी वापसी नहीं कर पाएंगे.

आईपीएल में शमी के प्रदर्शन

आईपीएल में शमी के प्रदर्शन की बात करें तो इस लीग में साल 2014 से खेल रहे शमी ने इस लीग में अब तक 110 मैच खेलकर 127 विकेट अपने नाम किए हैं | वह इस लीग में अब तक दिल्ली कैपटिल्स (DC), पंजाब किंग्स (PBKS) और गुजरात टाइटन्स के लिए खेल चुके हैैं |

उन्होंने साल 2014 में दिल्ली की ओर से अपना आईपीएल डेब्यू किया था. इसके बाद साल 2018 तक वह दिल्ली का हिस्सा रहे और 2019 आईपीएल से उन्हें पंजाब किंग्स ने अपनी टीम का हिस्सा बनाया. बाद में गुजरात टाइटन्स की एंट्री के बाद वह इस टीम का हिस्सा बन गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *