Target Killing : Target पर बिहार के मजदूर, जम्‍मू-कश्‍मीर के अनंतनाग में बिहार के मजदूर की हत्‍या

Spread the love
पुलिस इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकी लगातार कश्‍मीरी पंडितों और बाहरी लोगों को निशाना बनाते आ रहे हैं. इसी कड़ी में अब बिहार के मजदूर की टारगेट किलिंग की गई है. आठ दिन पहले भी घाटी में एक टारगेट किलिंग हुई थी. अब अनंतनाग में वोटिंग से ठीक पहले आतंकियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है.

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को बिहार के एक मजदूर की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने बिजबेहरा इलाके के जबलीपोरा में राजा शाह को नजदीक से गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. अधिकारियों ने बताया कि उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया. यह घटना अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र में हुई है, जहां सात मई को तीसरे चरण में मतदान होना है.

वारदात सामने आने के बाद सुरक्षा बल इलाके में सर्च ऑपरेशन चल रहे हैं. उधर, शव को पोस्‍टमार्टम के लिए सुरक्षित रखवाकर मामले की जांच की जा रही है. आज से आठ दिन पहले यानी 9 अप्रैल को भी देहरादून के एक टूरिस्‍ट गाइड की कश्‍मीर में हत्‍या कर दी गई थी. शोपियां जिले के पदपावन इलाके में रणजीत सिंह को मौत के घाट उतार दिया गया था. वो विदेशी पर्यटकों को साथ लेकर कश्‍मीर में आया था. वारदात के वक्‍त वो एक स्थानीय रेस्तरां में रात का खाना खा रहे थे. तभी चेहरा ढके हुए आतंकवादी अंदर घुसे और उनपर गोलियां चला दी थी.

कश्‍मीर में बीते साल अक्‍टूबर में भी जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने प्रवासी मजदूर को अपना निशाना बनाया था. तब पुलवामा में उत्तर प्रदेश (UP) के रहने वाले मुकेश कुमार की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के नौपोरा इलाके में एक प्रवासी का शव मिला था. ताजा मामला इसलिए भी अहम हो जाता है क्‍योंकि अनंतनाग में 19 अप्रैल को वोट डाले जाने हैं. पूरे जिले में इस वक्‍त कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था है. ऐसे स्थिति में भी आतंकी इस बड़ी वारदात को अंजाम देने में सफल रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *