चौथी बार विराट कोहली के 600 रन पूरे

Spread the love

Virat Kohli : विराट कोहली के IPL के Single Season में 600 रन पूरे, चौथी बार इस आंकड़े को छुआ

विराट कोहली ने केएल राहुल के  रिकॉर्ड की बराबरी की. (RCB/Instagram)

विराट कोहली ने आईपीएल 2024 में अपने 600 रन पूरे कर लिए. कोहली का आईपीएल के सिंगल सीजन में यह चौथी बार है जब उन्होंने 600 प्लस स्कोर किए हैं. इस दौरान उन्होंने केएल राहुल की भी बराबरी कर ली. विराट ने 32 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की. हालांकि इस दौरान विराट 8 रन से अपना शतक चूक गए.

विराट कोहली 92 रन बनाकर आउट हुएउन्होंने पंजाब के खिलाफ 1000 रन पूरे किएआईपीएल 2024 में कोहली ने 600 प्लस रन बना लिए हैं  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज की. कोहली ने 32 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. वह आईपीएल के इस सीजन 600 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इसके साथ उन्होंने ऑरेंज कैप की रेस में टॉप पर अपनी स्थिति बहुत मजबूत कर ली है. कोहली ने आईपीएल के किसी एक सीजन में चौथी बार 600 प्लस का स्कोर किया है. वह एक सीजन में सबसे ज्यादा बार 600 प्लस का आंकड़ा छूने वाले ज्वॉइंट रूप से पहले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने केएल राहुल की बराबरी की. राहुल आईपीएल के सिंगल सीजन में 4 बार 600 प्लस रन बना चुके हैं.

विराट  कोहली ने मौजूदा सीजन में 12 पारियों में छठी बार पचासा जड़ा. इस सीजन उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ दो बार हाफ सेंचुरी जड़ी जबकि कोलकाता, राजस्थान , हैदराबाद और गुजरात के खिलाफ भी उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली. कोहली आईपीएल में 3 टीमों के खिलाफ 1000 रन बनाने वाले लीग के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस दौरान पंजाब के खिलाफ अपने 1000 रन भी पूरे किए. विराट दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ एक हजार रन बना चुके हैं.

आशुतोष शर्मा का 8वें नंबर पर कमाल
इससे पहले पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर आरसीबी को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. आरसीबी की ओर से विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी ने पारी की शुरुआत की. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 19 के कुल स्कोर पर आरसीबी ने कप्तान का विकेट गंवा दिया. डुप्लेसी 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद विल जैक्स भी 12 रन बनाकर आउट हो गए. रजत पाटीदार ने विराट के साथ मिलकर अच्छी साझेदारी की. पाटीदार ने 23 गेंदों पर 55 रन ठोक डाले. विराट कोहली 47 गेंदों पर 92 रन बनाकर आउट हुए. आरसीबी की पारी के 10वें ओवर के बाद मैच में बारिश ने खलल डाला. तब आरसीबी ने 10 ओवर में 3 विकेट पर 119 रन बना लिए थे. बारिश के बाद धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में मैदान पर ओले भी गिरे. हालांकि कुछ देर बाद बारिश रूक गई और मैच दोबारा शुरू हुआ. बारिश के बाद कोहली पंजाब के गेंदबाजों पर जमकर बरसे. उन्होंने मैदान के चारों ओर शॉट लगाकर समा बांध दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *