Modi in Mumbai : आपको विकसित भारत देकर जाने वाला हूं- PM Modi, एक मंच पर PM मोदी और राज ठाकरे

Spread the love

पीएम मोदी ने कहा कि राम मंदिर भी उनको असंभव लगता था, लेकिन दुनिया को कभी न कभी इस बात को स्वीकार करना पड़ेगा कि भारत भूमि में रहने वाले लोग अपने विचारों और इरादों के इतने पक्के थे कि एक सपना लेकर के 500 साल तक लड़ते रहे। अनेक पीढ़ियों का संघर्ष, लाखों लोगों का बलिदान और 500 साल तक संजोया सपना… आज रामलला भव्य मंदिर में विराजमान हैं.

लोकसभा चुनाव के प्रचार के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार शाम देश की आर्थिक राजधानी मुंबई पहुंचे। यहां उन्होंने एक विशान जनसभा को संबोधित किया। रैली की खास बात यह भी रही कि मंच पर पीएम मोदी के साथ मनसे प्रमुख राज ठाकरे भी नजर आए। इससे पहले पीएम मोदी ने बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर को पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने वीर सावरकर स्मारक पर वीर सावरकर को श्रद्धांजलि दी। जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जबसे आपने इस सेवक को काम दिया, तो 10 साल में आज देश 11वें नंबर से दुनिया की 5वें नंबर की आर्थिक ताकत बनकर खड़ा है। आज भारत में, मुंबई में रिकॉर्ड इनवेस्टमेंट आ रहा है और मेरी गारंटी है कि कुछ ही सालों में हम दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक ताकत बन जाएंगे। मैं गारंटी देता हूं कि मैं आपको विकसित भारत देकर जाने वाला हूं… इसलिए मोदी 2047 के लिए 24 घंटे और सातों दिन के मंत्र के साथ हर पल आपके नाम, हर पल देश के नाम… जी जान से जुटा है।
उन्होंने कहा कि आजादी के बाद गांधी जी की सलाह पर अगर कांग्रेस को भंग कर दिया होता, तो आज भारत कम से कम पांच दशक आगे होता।  आजादी के बाद भारत की सभी व्यवस्थाओं का जो कांग्रेसीकरण हुआ, उसने देश के पांच दशक बर्बाद किए हैं।

‘रामलला भव्य मंदिर में विराजमान’
पीएम मोदी ने कहा कि राम मंदिर भी उनको असंभव लगता था, लेकिन दुनिया को कभी न कभी इस बात को स्वीकार करना पड़ेगा कि भारत भूमि में रहने वाले लोग अपने विचारों और इरादों के इतने पक्के थे कि एक सपना लेकर के 500 साल तक लड़ते रहे। अनेक पीढ़ियों का संघर्ष, लाखों लोगों का बलिदान और 500 साल तक संजोया सपना… आज रामलला भव्य मंदिर में विराजमान हैं।

दोबारा 370 नहीं
उन्होंने कहा कि ये निराशा के गर्त में डूबे हुए वो लोग हैं, जिनको अनुच्छेद 370 को हटना भी असंभव लगता था। आज हमारी आंखों के सामने अनुच्छेद 370 की जो दीवार थी, उसे हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया है और जो ये सपने संजो रहे हैं कि 370 पुनर्जागरण करेंगे, फिर से लाएंगे तो वो कान खोलकर सुन लें… दुनिया की कोई ताकत दोबारा 370 नहीं ला सकती है। उन्होंने कहा कि आप मोदी को मजबूत कीजिए… क्योंकि आपका एक वोट राष्ट्रहित में बड़े फैसलों का आधार बना है, इसलिए एक-एक वोट जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *