Jihadi : तुम 30 प्रतिशत हम 70 प्रतिशत, 2 घंटे के अंदर ही भागीरथी नदी में बहा न सके तो राजनीति छोड़ दूंगा : TMC MLA हुमायूं कबीर

Spread the love

केंद्रीय चुनाव आयोग तृणमूल कांग्रेस के विधायक हुमायूं कबीर के बयान की कड़े शब्दों में निंदा की है। आयोग ने टीएमसी विधायक के बयान को विभाजनकारी और विधटनकारी मानते हुए कहा है। इस रोका जाना चाहिए। यह बयान सेंसर करने के योग्य है। आयोग ने कबीर के बयान पर काफी तत्ख टिप्पणी की है। टीएमसी के विधायक हुमायूं कबीर ने दिया विवादित बयान, बयान के वायरल होने के बाद चुनाव आयोग दी कड़ी चेतावनी, मुर्शीदाबाद में एक जनसभा के दौरान बीजेपी को दी थी धमकी, आयोग की सख्ती के बाद हुमायूं कबीर ने पेश की सफाई

EC on

केंद्रीय चुनाव आयोग (ECI) ने तृणमूल कांग्रेस के विधायक हुमायूं कबीर के बयान की कड़ी निंदा करते हुए उनके विवादित बयान को सेंसर करने का आदेश दिया है। आयोग ने यह कार्रवाई टीएमसी नेता द्वारा धार्मिक तौर पर मतदाताओं और कार्यकर्ताओं को धमकी देने के बाद किया है। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स में सामने आया था कि पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के काजीपारा इलाके में भाषण देते हुए हुमायूं कबीर ने बीजेपी समर्थकों को दो घंटे के अंदर पश्चिम बंगाल में गंगा की सहायक नदी भागीरथी में फेंकने की धमकी दी, तुम लोग यानी हिंदू 70 फीसदी हो और हम लोग (मुस्लिम) भी 30 फीसदी हैं। यहां पर तुम काजीपाड़ा का मस्जिद तोड़ोगे। बाकी मुसलमान हाथ पर हाथ रखकर बैठे रहेंगे, यह कभी नहीं होगा। भाजपा को मैं यह बता देना चाहता हूं कि यह कभी भी नहीं होगा। 2 घंटे के अंदर ही भागीरथी नदी में बहा न सके तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा।
आयोग ने दी थी नोटिस
हुमायूं कबीर ने कहा था कि अगर मैं दो घंटे के भीतर बीजेपी (समर्थकों) को भागीरथी गंगा नदी में नहीं फेंक सका, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा। कबीर ने कथित तौर पर एक वायरल वीडियो में कहा कि मैं आप लोगों को शक्तिपुर में नहीं रहने दूंगा। चुनाव आयोग की कारण बताओ नोटिस के बाद टीएमसी नेता ने अपना बचाव किया था। तब कबीर ने कहा था उनके बयान को अलग-अलग करके देखा गया। चुनाव आयोग हुमायूं कबीर की टिप्पणी के धार्मिक विभाजन पैदा करने के दायरे में आने के बाद उसे सेंसर करने का फैसला किया है।
तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने जब पश्चिम बंगाल की बहरामपुर सीट से युसूफ पठान की उम्मीदवारी घोषित की थी तो बाहरी का आरोप लगाकर हुमायूं कबीर ने टीएमसी के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया था। तब कबीर ने उम्मीदवारी वापस लेने का अल्टीमेटम दिया था, हालांकि बाद में कबीर के तेवर ढीले पड़ गए थे। तब कबीर ने निर्दलीय लड़ने की धमकी पार्टी को दी थी। हुमायूं कबीर पश्चिम बंगाल की भरतपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *