Terror Attack in Jammu: जम्मू में बस पर हुए आतंकी हमले में 10 यात्रियों की मौत, 33 घायल

Spread the love

आतंकी हमले को लेकर  SSP कहा है कि शुरुआती रिपोर्ट से पता चलता है कि शिव खोरी से कटरा जा रही यात्री बस पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की. गोलीबारी के कारण बस चालक ने बस का संतुलन खो दिया और बस खाई में गिर गई.

जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकवादियों ने रविवार को हमला कर दिया. घटना को लेकर मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में 9 लोगों की मौत हो गयी है वहीं 33 अन्य घायल हैं. एक बस शिवखोड़ी मंदिर से कटरा लौट रही थी तभी आतंकवादियों ने उस पर गोलीबारी शुरू कर दी. हमले के बाद बस खाई में गिर गई. बस जैसे ही जंगल के इलाके में पहुंची, घात लगाए आतंकियों ने बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. आतंकियों की गोलीबारी से घबराए ड्राइवर ने बस पर अपना नियंत्रण खो दिया और बस खाई में जा गिरी.  यह घटना पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास शाम करीब छह बजकर 15 मिनट पर हुई.

SSP ने 9 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की
आतंकी हमले को लेकर  SSP रियासी मोहिता शर्मा ने कहा है कि शुरुआती रिपोर्ट से पता चलता है कि शिव खोरी से कटरा जा रही यात्री बस पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की. गोलीबारी के कारण बस चालक ने बस का संतुलन खो दिया और बस खाई में गिर गई. घटना में 33 लोग घायल हुए हैं. बचाव अभियान पूरा हो चुका है.  यात्रियों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है, वे स्थानीय नहीं हैं…”

फिलहाल सेना की ओर से बचाव अभियान जारी है. घटनास्थल पर पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बलों की अतिरिक्त टुकड़ियां पहुंच गई हैं. आतंकियों की तलाश में भारतीय सेना, सीआरपीएफ, जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने घटना पर दुख जताते हुए सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा है कि जम्मू-कश्मीर के रियासी ज़िले में, शिवखोड़ी मंदिर से तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुआ कायरतापूर्ण आतंकी हमला अत्यंत दुखद है.  यह शर्मनाक घटना जम्मू-कश्मीर के चिंताजनक सुरक्षा हालातों की असली तस्वीर है.  मैं सभी शोक संतप्त परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की आशा करता हूं. आतंकवाद के विरुद्ध पूरा देश एकजुट खड़ा है. 

उमर अब्दुल्ला ने जताया दुख
जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा है कि जम्मू-कश्मीर के रियासी से भयानक खबर सामने आयी है. जहां एक बस पर हुए आतंकी हमले में 10 यात्रियों की मौत हो गई और कई घायल हो गए. मैं इस हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करता हूं. ‘ यह देखना दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिन क्षेत्रों को पहले सभी उग्रवादियों से मुक्त कर दिया गया था, वहां उग्रवाद की वापसी हो रही है. मृतकों की आत्मा को शांति मिले और घायल शीघ्र स्वस्थ हों. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *