Bihar/ K.K.Pathak : नीतीश ने किया शिक्षा विभाग से KK पाठक का ट्रांसफर, केके पाठक 28 दिनों की छुट्टी पर

Spread the love
नीतीश सरकार ने किया आईएएस अफसर केके पाठक का शिक्षा विभाग से ट्रांसफर...

बिहार के चर्चित आईएएस अफसर केके पाठक का बिहार सरकार ने शिक्षा विभाग से ट्रांसफर कर दिया. अब उन्हें नई जिम्मेदारी दी गई है. पाठक फिलहाल छुट्टी पर चल रहे हैं.

 बिहार के चर्चित आईएएस अफसर केके पाठक पर आखिरकार गाज गिर ही गई. नीतीश सरकार ने गुरुवार शाम उनका शिक्षा विभाग से ट्रांसफर कर दिया. अब उन्हें नई जिम्मेदारी दी गई है. पाठक की जगह एस सिद्धार्थ को शिक्षा विभाग के नए अपर मुख्य सचिव का अतिरिक्त प्रभार पहले ही सरकार ने दे दिया था. अब पाठक को पूरी तरह से शिक्षा विभाग से हटा दिया गया है. बिहार सरकार की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, केके पाठक को अगले आदेश तक अपर मुज्ख्य सचिव, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के पद पर तैनात किया गया है. केके पाठक 28 दिनों की छुट्टी पर हैं. वह 30 जून तक लीव पर रहेंगे. हाल ही में बिहार में भीषण गर्मी में स्कूलों की छुट्टियों को लेकर उनके अड़ियल रवैये ने सबका ध्यान खींचा था. पाठक की मनमानी के चलते शिक्षा विभाग ने स्कूलों की टाइमिंग जरूर बदली थी लेकिन प्रचंड गर्मी और लू के बावजूद छुट्टियां घोषित नहीं की थीं. भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में बच्चों के बेहोश होने की खबरें आने लगीं. विपक्ष के साथ-साथ सत्ता पक्ष के कई नेताओं ने नाराजगी जताई थी. इतना ही नहीं, बिहार के राज्यपाल ने भी इस संबंध में चिंता जताते हुए सरकार से आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा था.

हो-हल्ला मचने पर सीएम नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा को स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए थे. बिहार के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को 30 मई से 8 जून तक बंद रखने के निर्देश दिए गए थे.इसी बीच, केके पाठक ने छुट्टी के लिए आवेदन दिया था, जिसे सरकार ने स्वीकार कर लिया था. सीएम के प्रधान सचिव एस सिद्धार्थ को शिक्षा विभाग के एसीएस का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *