Gautam Gambhir Coach : गौतम गंभीर अब राहुल द्रविड़ की जगह टीम India के Coach, गंभीर के पहले दौरे की घोषणा

Spread the love
रोहित शर्मा के साथ गौतम गंभीर. (AFP)

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर अब राहुल द्रविड़ की जगह पर टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे. हाल ही में खत्म हुए आईसीसी टी20 विश्व कप के साथ ही उनका करार भारतीय टीम के साथ खत्म हो गया था. बीसीसीआई ने गंभीर के पहले दौरे की घोषणा भी कर दी है.

 भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कौन होगा इसको लेकर काफी दिनों से चर्चा चल रही थी. मंगलवार 9 जुलाई को बीसीसीआई ने चल रही तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए गौतम गंभीर के नाम की आधिकारिक घोषणा की. भारतीय टीम के पूर्व ओपनर राहुल द्रविड़ की जगह पर टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे. हाल ही में खत्म हुए आईसीसी टी20 विश्व कप के साथ ही उनका करार भारतीय टीम के साथ खत्म हो गया था. बीसीसीआई ने गंभीर के पहले दौरे की घोषणा भी कर दी है.

गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम का नया मुख्य कोच बनाया गया है. टीम इंडिया के हेड की जिम्मेदारी निभाने वाले इस धुरंधर को पहला विदेशी दौरा श्रीलंका होगा. भारत को इसी महीने के आखिर में वनडे और टी20 सीरीज खेलने के लिए रवाना होना है. श्रीलंका दौरे पर भारत को 3 वनडे और इतने मुकाबलों की टी20 सीरीज में खेलना है. बीसीसीआई ने मंगलवार को गौतम गंभीर को मुख्य कोच बनने की जानकारी दी और साथ ही पहले प्रोजेक्ट के बारे में भी फैंस को बताया.
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भारतीय टीम के नए मुख्य कोच के नाम की आधिकारिक जानकारी मंगलवार शाम साझा की. इसके कुछ देर बाद ही बीसीसीआई के आधिकारिक हैंडल से गौतम गंभीर के पहले विदेशी दौरे के बारे में बताया गया. जो पोस्ट बीसीसीआई ने किया उसमें लिखा था, मिस्टर गौतम गंभीर को भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. गौतम गंभीर श्रीलंका के साथ आगामी विदेशी दौरे से भारतीय टीम के कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे. 27 जुलाई से शुरू होने वाले दौरे पर भारत 3 वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *