Sanatan/Hindu Board : देश में वक्फ बोर्ड हो सकता है तो सनातन हिंदू बोर्ड क्यों नहीं हो सकता है- पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

Spread the love

देश में वक्फ बोर्ड को लेकर खूब चर्चा हो रही है। इसी बीच मध्य प्रदेश के छतरपुर से बागेश्वर वाले बाबा पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का बड़ा बयान आया है। उन्होंने भारत सरकार से बड़ी डिमांड कर दी है। इससे पूरे देश में खलबली मच गई है।धीरेंद्र शास्त्री ने हिंदू बोर्ड की मांग की, हिंदूओं की सहनशीलता देखकर हैरान हैं बाबा, षड़यंत्रों पर रोक लगाने की आवश्यकता है, एनसीईआरटी की पुस्तक को लेकर दिया बयान, बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने मंगलवार को बड़ा सवाल उठाते हुए कहा कि अगर वक्फ बोर्ड हो सकता है तो हिंदू बोर्ड क्यों नहीं हो सकता है.

मध्य प्रदेश के छतरपुर के प्रसिद्ध बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री का बयान सामने आया है। उन्होंने छतरपुर में अपने अनुयायियों के सामने कहा कि हमें सूचना मिली कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने जैन बोर्ड की चर्चा की है। ऐसे में भारत सरकार से चाहेंगे कि जब देश में वक्फ बोर्ड हो सकता है तो सनातन हिंदू बोर्ड क्यों नहीं हो सकता है?
बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने आगे कहा कि षड़यंत्र और प्रपंच रचने वाले सभी ताकतों पर रोक लगाकर हिंदू बोर्ड बनाए जाने की हम पूर्ण रूप से मांग कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि हिंदुओं की सहनशीलता देखकर हमारा खून उबाल मार रहा है कि हम लोगों के सामने कुछ लोग कितने बड़े-बड़े प्रपंच रच रहे हैं।

NCERT की किताब को लेकर था बयान

बता दें कि इसके पहले बागेश्वर बाबा ने मध्य प्रदेश में एनसीईआरटी की कक्षा 3 की पर्यावरण पुस्तक को लेकर बयान दिया था। पर्यावरण की किताब के पाठ ‘चिट्ठी आई है’ को लेकर एक अभिभावक ने शिकायत दर्ज कराई थी। खजुराहो के रहने वाले डॉक्टर राघव पाठक ने इसकी प्रशासन को शिकायती आपत्ति जताई थी। उसके बाद से ही मामला लगातार तूल पकड़े हुए है। अब बाबा बागेश्वर के बयान के बाद यह पूरा मामला और गरमा गया है। उन्होंने कहा कि इस पाठ में लव जिहाद को बढ़ावा दिया गया है। यही नहीं उन्होंने सवाल उठाया कि कहीं प्रायोजित तरीके से हिंदू बेटियों को लव जिहाद के चक्कर में पड़वाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *