महंगाई राहत कैंप में तहसीलदार से ‘गोरी, पतली, 30 साल उम्र’, पत्नी दिलवाने की मांग, ‘विषय-घरवाली उपलब्ध करवाने के संबंध में’

Spread the love

इस पत्र को पढ़कर भले हंसी आए, लेकिन जब यह लेटर तहसीलदार के पास पहुंचा तो उसने भी युवक की समस्या के समाधान का निर्देश दे दिया.

राजस्थान के दौसा में एक युवक ने तहसीलदार को लिखे पत्र में अपनी अजीबोगरीब समस्या का जिक्र किया है अब यह पत्र वायरल हो रहा है. युवक ने पत्र के जरिए निवेदन किया है कि उससे घर का काम नहीं हो पा रहा है. इसलिए उसे घरेलू काम काज के लिए पत्नी की आवश्यकता है.

युवक के अनुसार, उसे ऐसी पत्नी चाहिए जिसके अंदर चार खूबियां हो. पहला वह कतई मोटी नहीं होनी चाहिए, यानि पतली बीवी चाहिए. वहीं, लड़की ऐसी हो, जिसका रंग गोरा हो. युवक को 30 से 40 वर्ष की उम्र वाली युवती ही शादी के लिए चाहिए. साथ ही युवती को हर घरेलू काम भी आना चाहिए. युवक के अनुसार, वह घर में अकेला है और परेशान रहता है.

तहसीलदार ने दिया जवाब

इस पत्र को पढ़कर भले हंसी आए, लेकिन जब यह लेटर तहसीलदार के पास पहुंचा तो उसने भी युवक की समस्या के समाधान के लिए पटवारी को मार्क (चिह्नित) कर दिया. इसके बाद यह पत्र पटवारी के पास पहुंचा. फिर पटवारी ने भी युवक की समस्या के समाधान के लिए पंचायत स्तर पर टीम गठित करने की सलाह दे डाली. बताया जा रहा है कि यह आवेदन 3 जून को गांगदवाड़ी महंगाई राहत कैंप के दौरान सामने आया था.

Whatsapp Image 2023 06 05 At 10.29.43 (1)

पंचायत स्तर पर टीम गठित

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक दूसरे आवेदन में लिखा गया है कि युवक की समस्या के निदान के लिए पंचायत स्तर पर एक टीम गठित की जाए. इस टीम में सचिव, पटवारी , सरपंच और आंगनवाड़ी कर्मी शामिल रहें. ताकि जल्द से जल्द युवक को पत्नी उपबब्ध हो सके. पत्र के नीचे एक हस्ताक्षर है और तारीख तीन जून 2023 लिखा हुआ है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस आवेदन को लेकर अलग-अलग रिएक्शन आ रहे हैं. हालांकि, पटवारी और तहसीलदार की ओर से दिए गए निर्देश पर कुछ लोग सवाल भी उठा रहे हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *