7वीं के बच्चे ने ChatGPT से किया इंग्लिश का होमवर्क

Spread the love

7वीं के बच्चे ने ChatGPT से किया इंग्लिश का होमवर्क, पर एक गलती से पकड़ी गई उसकी सारी चालाकी

सोशल मीडिया पर एक 7वी क्लास के स्टूडेंट की कॉपी वायरल हो रही है। दरअसल, इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए ट्विटर यूजर ने बताया कि उसके कजन ने अपने 7वीं क्लास के इंग्लिश के होमवर्क को पूरा करने के लिए ChatGPT का इस्तेमाल किया और पकड़ा गया। इस वायरल शीट में एक लाइन और शब्द को हाइलाइट भी किया गया है।

पिछले साल नवंबर में लॉन्च होने के बावजूद OpenAI के ChatGPT ने दुनियाभर में गर्दा उड़ा रखा है। बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक धड़ल्ले से इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। ‘चैट जेनरेटिस प्री-ट्रेएंड ट्रांसफॉर्मर’ (चैटजीपीटी) एक चैटबॉट है, जो आपके कई तरह के सवालों का लिखित और लगभग सटीक जवाब दे सकता है। इसे कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इसका लिखा कॉटेंट काफी हद तक इंसानों के लिखे जैसा ही प्रतीत होता है। लेकिन सोचिए जब कोई बच्चे इसकी मदद से अपना होमवर्क करेगा तो क्या होगा? सोशल मीडिया पर इसी से जुगाड़ एक मामला वायरल हो रहा है। एक 7वीं कक्षा के छात्र ने अपने अंग्रेजी के होमवर्क के लिए चैटजीपीटी का इस्तेमाल किया, लेकिन वह एक वाक्य की वजह से पकड़ा गया। इस पर यूजर्स बोल रहे हैं कि नकल के लिए भी… अक्ल की ज़रूरत होती है।

नकल के लिए भी अकल चाहिए…

जब मामला सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो बहुत से लोग अपनी हंसी नहीं रोक पाए। कुछ ने कहा कि आजकल के बच्चे तकनीक का गजब इस्तेमाल कर रहे हैं। वैसे टीचर भी स्मार्ट हो गए हैं, तभी तो यह स्टूडेंट धरा गया। वहीं कुछ यूजर्स ने लिखा कि बड़े-बूढ़ों ने सही कहा है – नकल के लिए भी अकल चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *