करंट लगने से चार मरे, कुएं में उतरे थे मोटर ठीक करने

Spread the love

करंट लगने से 4 लोगों की मौत

नागपुर। महाराष्ट्र के गोंदिया जिले के सारंडी गांव में बिजली का करंट लगने से 4 लोगों की मौत हो गई। यह चारों युवक कुएं में लगे मोटर पंप को ठीक करने के लिए कुएं में उतरे थे। इसी दौरान चारों युवक करंट के चपेट में आ गए। हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस और स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचे।

जानकारी के मुताबिक गोंदिया जिले की तिरोड़ा से दस किलोमीटर दूर सारंडी में खेमराज साठवने के घरेलू कुएं का मोटर पंप खराब हो गया था। इसे ठीक करने के लिए खेमराज साठवने कुएं में उतरा। लेकिन काफी देर बाद भी वह बाहर नहीं आया तो सचिन भोंगाड़े नीचे उतर गया।

यह हादसा एक बड़ी चेतावनी है कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए किसी भी विधानसभा कार्यक्रम में सुरक्षा नियमों की पालना करनी चाहिए। इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आए हैं जहां कमजोर सुरक्षा नियमों के कारण ही ऐसे हादसे घटे हैं। स्थानीय अधिकारियों को ऐसे हादसों को रोकने और उचित सुरक्षा उपायों की प्रदान करने के लिए ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए।

यह घटना लोगों के बीमार होने और मरने का दुखद मामला है। उनके परिजनों के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं और हमें इस हादसे से सबक लेकर सुरक्षा को प्राथमिकता देनी चाहिए। इस घटना से सीख लेते हुए, हमें अपने समुदाय की सुरक्षा के लिए सक्रिय बनने और सुरक्षित तंत्रों की सुनिश्चित करने की ज़रूरत है।

उन्हें बचाने के लिए प्रकाश भोंगाडे और महेंद्र राऊत भी नीचे उतरे। इन दोनों की भी करंट लगने से मौत हो गई।  बताया जाता है कि खेमराज जब खराब पंप को ठीक करने के लिए कुएं में उतरा था था तो करंट लगने से उसकी मौत हो चुकी थी। काफी देर तक खेमराज बाहर नहीं आया तो सचिन भोंगाडे कुएं में उतरा। वह भी करंट की चपेट में आ गया।  इसके बाद दो और लोग कुएं में उतरे। उनकी भी मौत हो चुकी है। इस घटना से सरांडी गांव में शोक का व्याप्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *