योग दिवस पर दरगाह में सूर्य नमस्कार के बाद अब मौलाना को धमकी

Spread the love

‘दरगाह में सूर्य नमस्कार कर लिया, अब BP की गोली खाइए’, मौलाना को धमकी

दरगाह आला हजरत मदरसे में योग दिवस पर सूर्य नमस्कार और योगाभ्यास किया गया था. अब इसको लेकर मदरसे के मौलाना को धमकी मिली रही है. मौलाना ने धमकी को लेकर छह लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.

Bareilly News: 'दरगाह में सूर्य नमस्कार कर लिया, अब BP की गोली खाइए', मौलाना को धमकी

सुन्नी बरेलवी मुसलमानों का मरकज विश्व प्रसिद्ध दरगाह आला हजरत मदरसे में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को सूर्य नमस्कार और योगाभ्यास कराया गया था. अब इसको लेकर दरगाह प्रमुख को फोन पर मुंबई से धमकियां मिल रही हैं. धमकी देने वाले ने कहा कि मौलाना जी आपने दरगाह में सूर्य नमस्कार तो कर लिया, अब ब्लड प्रेशर की गोलियां खाइए.

पुलिस ने मामले में सलमान, उबैद रजा, शहजाद आलम, नूर आलम, अनीस आलम और काजी आलम निजामी पर एफआईआर दर्ज की है. ये सभी मुंबई के ही रहने वाले हैं. वहीं धमकी देने का ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दरअसल, योग दिवस पर दरगाह आला हजरत के मदरसा मंजर-ए-इस्लाम में योगाभ्यास कराया गया था. इस दौरान सूर्य नमस्कार और अन्य योगा कराए गए थे. मदरसे में योगा को लेकर मुस्लिम समाज के लोगों ने नाराजगी भी जाहिर की थी. योग दिवस के बाद से ही मौलाना मोहम्मद सुब्हान रजा खां (सुब्हानी मियां) को धमकियां दी जा रही थीं.

धमकियां मुंबई से…

यह धमकियां मुंबई से दी जा रही थीं. धमकी देने का ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसको लेकर मौलाना के बेटे ने शहर कोतवाली में तहरीर दी है, जिस पर शहर कोतवाली पुलिस ने छह लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है. बताया जा रहा है कि बीते मंगलवार की देर रात मुंबई से मोहम्मद उवैद रजा नाम के शख्स ने दरगाह प्रमुख सुब्हानी मियां को फोन करके योगा दिवस को लेकर सवाल किए थे.

दरगाह में क्या-क्या किया जा रहा है, ये भी पूछा था. इस पर दरगाह प्रमुख नाराज हो गए थे. उबैद रजा नाम के शख्स ने दरगाह प्रमुख को ब्लड प्रेशर की गोली खाने तक के लिए कह दिया था. उबैद ने कहा था कि मौलाना जी आपने दरगाह में सूर्य नमस्कार तो कर लिया, अब ब्लड प्रेशर की गोली भी ले लीजिए. मौलाना को धमकी की जानकारी मिलते ही उलेमा और तमाम संगठन से जुड़े पदाधिकारी दरगाह प्रमुख के आवास पर पहुंचे और उनका हाल-चाल जाना.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *