Thread vs Twitter : थ्रेड्स नहीं ट्विटर के लिए खतरा

Spread the love

इंस्टाग्राम के थ्रेड्स ऐप के तौर पर यूजर्स को एक और नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म मिल गया है.

इसे ट्विटर को टक्कर देने वाले प्लेटफॉर्म की तरह देखा जा रहा है. हालांकि, कंपनी के हेड ने इस बात को खारिज किया है.

Threads vs Twitter: थ्रेड्स नहीं ट्विटर के लिए खतरा, इंस्टाग्राम हेड ने बताया ये कारण

ट्विटर में चल रही उथल-पुथल के बीच एक नए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म थ्रेड्स ने शानदार एंट्री मारी है. इंस्टाग्राम के नए ऐप को एलन मस्क के प्लेटफॉर्म के लिए बड़ा खतरा माना जा रहा है. मेटा ने जब से इसे रिलीज किया है तब से यही चर्चा चल रही है कि थ्रेड्स आने के बाद मस्क की नीली चिड़िया यानी ट्विटर का क्या होगा? खैर ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा, लेकिन इंस्टाग्राम के बॉस इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते कि ट्विटर के लिए थ्रेड्स एक बड़ा खतरा है.

फिलहाल, ऐसा नहीं लगता है कि थ्रेड्स, ट्विटर को पूरी तरह रिप्लेस कर देगा. ट्विटर की खास बात ये है कि वो ब्रेकिंग न्यूज और दुनिया-भर में चल रहे अपडे्स के लिए काफी पॉपुलर प्लेटफॉर्म है. दूसरी तरफ, थ्रेड्स इस तरह का प्लेटफॉर्म नहीं बनना चाहता, जहां केवल पॉलिटिक्स और न्यूज को तरजीह दी जाए.

हाल ही में इंस्टाग्राम के हेड Adam Mosseri ने कहा कि…

Adam Mosseri ने कहा कि मेटा का टारगेट ट्विटर को खत्म करना नहीं है. उन्होंने बताया कि हम इंस्टाग्राम की कम्यूनिटी के लिए नया प्लेटफॉर्म लाए हैं जो ट्विटर (या दूसरे प्लेटफॉर्म) को पसंद नहीं करते हैं. ये ऐसे लोग हैं जो ऐसी जगह पर एक-दूसरे के साथ कनेक्ट होना चाहते हैं, जहां कम गर्मा-गर्मी हो

थ्रेड्स इसलिए है अलग

इनके अलावा भी कई शानदार चीजें हैं जिन्हें पसंद करने वाले यूजर्स को एकसाथ लाया जा सकता है. इनमें स्पोर्ट्स, म्यूजिक, फैशन, ब्यूटी, एंटरनेटमेंट जैसी कम्यूनिटी शामिल हो सकती हैं. पॉलिटिक्स या खबरों में जाए बिना भी एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म बनाया जा सकता है.

ट्विटर की बात करें तो एक ऐसा प्लेटफॉर्म रहा है जिसने दुनिया भर में जबरदस्त हलचल मचाई है. ‘अरब क्रांति’ हो या ‘मी टू’ मूवमेंट, ट्विटर पर ऐसे कई अभियान चले हैं जिनका बड़े पैमाने पर असर हुआ है. इसलिए ये ना केवल कुछ भी पोस्ट करने का जरिया रहा है बल्कि वर्ल्ड इवेंट्स और सांस्कृतिक बदलावों के पीछे की वजह बना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *