यूट्यूबर मनीष कश्यप को पेशी के लिए बिहार नहीं ला पाई चेन्नई पुलिस

Spread the love

बेतिया न्यायालय से फिर मांगा समय

तमिलनाडु में बिहारी श्रमिकों पर हमले की फर्जी वीडियो शेयर करने के मामले में मनीष कश्यप चेन्नई के मदुरई जेल में बंद है। बेतिया के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में आदेश के बावजूद मनीष कश्यप को पेश नहीं किया गया। हालांकि तमिलनाडु पुलिस ने कोर्ट में उपस्थित होकर न्यायाधीश से कुछ दिनों का समय मांगा है।

Chennai Police could not bring YouTuber Manish Kashyap to Bihar to appear in Bettiah Court

यूट्यूबर मनीष कश्यप के बिहार आने की उम्मीद पर चेन्नई पुलिस ने एक बार फिर पानी फेर दिया है। मनीष तमिलनाडु की सेंट्रल जेल मदुरई में करीब चार महीने से बंद है। सोमवार को बेतिया न्यायालय से पेशी के आदेश के बावजूद तमिलनाडु की चेन्नई पुलिस यूट्यूबर मनीष कश्यप को लेकर बिहार नहीं पहुंची।

अवमानना का मामला बनाने का अनुरोध

तमिलनाडु में बिहारी श्रमिकों पर हमले की फर्जी वीडियो शेयर करने के मामले में मनीष कश्यप चेन्नई के मदुरई जेल में बंद है। बेतिया के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में आदेश के बावजूद मनीष कश्यप को पेश नहीं किया गया। इसे लेकर सरकारी अधिवक्ता ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी से मदुरई पुलिस के खिलाफ अवमानना का मामला बनाने का अनुरोध किया है।

दो मामलों में आज होनी थी मनीष की पेशी


यूट्यूबर मनीष कश्यप को आज सोमवार को दो मामलों में बेतिया कोर्ट में पेश किया जाना था। इनमें पहला बीजेपी विधायक उमाकांत सिंह के साथ मारपीट करने व रंगदारी मांगने के मामले और दूसरा मझौलिया के पारस पकड़ी स्थित भारतीय स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक के साथ दुर्व्यवहार करने तथा सरकारी कार्य में बाधा डालने का मामला शामिल है। इन दोनों मामलों में न्यायालय की ओर से मनीष को पेशी कराने के लिए चेन्नई पुलिस और मदुरई सेंट्रल कारा को निर्देशित किया गया था।

तमिलनाडु के दो पुलिसकर्मियों ने कोर्ट से मांगा समय


हालांकि तमिलनाडु पुलिस ने कोर्ट में उपस्थित होकर न्यायाधीश से कुछ दिनों का समय मांगा है। न्यायालय ने मदुरई पुलिस को आखिरी समय देते हुए निर्देशित किया है कि इस बार हर हाल में मनीष की पेशी करवाई जाए। तमिलनाडु से आए पुलिस अधिकारी आर भारत और शरत ने बताया कि न्यायालय से कुछ दिन का समय मांगा गया है।

अगली बार उसे पेशी के लिए बिहार लाया जाएगा। 17 मार्च 2023 को मझौलिया पुलिस ने कांड संख्या 193/21 में न्यायालय से कुर्की जब्ती का आदेश प्राप्त किया था। 18 मार्च को सुबह कुर्की करने के लिए पुलिस पहुंची भी थी। उसी दौरान मनीष कश्यप ने जगदीशपुर थाने में आत्मसमर्पण कर दिया था, क्योंकि तमिलनाडु के फर्जी वीडियो मामले में बिहार आर्थिक अपराध इकाई की पुलिस जांच कर रही थी। इसके बाद 29 मार्च को चेन्नई पुलिस मनीष कश्यप को तमिलनाडु ले गई। तब से यूट्यूबर मदुरई जेल में बंद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *