कुत्ता घुमाने को लेकर हुआ विवाद तो सिक्योरिटी गार्ड ने चला दी गोली, दो की मौत, छह घायल

Spread the love

इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कुत्ता घुमाने को लेकर हुए विवाद में सिक्योरिटी गार्ड ने गोली चला दी। इससे दो लोगों की मौत हो गई तथा छह अन्य घायल हो गए। इस घटनाक्रम का किसी ने वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो के मुताबिक, बैंक के सिक्योरिटी गार्ड का नाम राजपाल सिंह राजावत बताया जा रहा है।

दरअसल,  इंदौर के खजराना क्षेत्र के कृष्ण बाग कॉलोनी 117 बी में दो कुत्तों को घुमाने को लेकर हुई लड़ाई के बाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई। जिसके कारण आवेश में आकर बैंक ऑफ बड़ौदा में काम करने वाले सिक्योरिटी राजपाल रजावत ने घर की गैलरी से खड़े होकर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी। वहीं इस घटना में गोली लगने से विमल आचला और राहुल अमाचा नामक युवक की मौत हो गई। जबकि गोलीबारी की घटना में कुल 6 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

हालांकि घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सुरक्षा गार्ड राजपाल को गिरफ्तार कर लाइसेंसी 12 बोर की बंदूक भी बरामद कर ली है। मृतक और आरोपी पड़ोसी बताए जा रहे है्ं।

दो लोगों की मौके पर ही मौत

थाना प्रभारी उमराव सिंह ने बताया कि पुलिस थाना खजराना के अंतर्गत रिंग रोड के करीब आने वाली कृष्ण बाग कॉलोनी में रहने वाले 2 परिवारों में कुत्ता घुमाने की बात पर विवाद होने की बात सामने आई है। गार्ड की नौकरी करने वाले एक आरोपी द्वारा गोलियां चला दी गई, जिससे दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।जबकि  6 अन्य घायल हो गए हैं।

थाना प्रभारी उमराव सिंह ने बताया कि जिन दो परिवारों में विवाद हुआ है उनमें से एक परिवार के दो सदस्यों की मौत हो गई है और उनका नाम विमल आचला है। 35 वर्षीय विमल पेशे से हेयर सैलून संचालक है जो निपानिया में हेयर सैलून चलाते थे। एक अन्य 27 वर्षीय मृतक राहुल वर्मा है जो जॉब करता है। हालांकि इस मामले में पुलिस ने बैंक ऑफ बड़ौदा की सुखलिया शाखा में बैंक गार्ड की नौकरी करने वाले आरोपी राजपाल सिंह राजावत, बेटा सुधीर राजावत और परिवार के एक अन्य सदस्य शुभम को गिरफ्तार कर लिया है।

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा

वहीं पुलिस ने इस मामले में हत्या का अपराध दर्ज कर लिया है और आगे की जांच शुरू कर दी है। घटना के आरोपी राजपाल सिंह राजावत का गोली चलाते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आरोपी द्वारा अपने घर की गैलरी से अपनी खुद की लाइसेंसी बंदूक से गोलियां चलाई जा रही है। दरअसल, गोली चलाते हुए बैंक के सिक्युरिटी गार्ड का किसी ने वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

इंदौर पुलिस कमिश्नर मकरंद देवस्कर ने बताया कि गोली कांड में दो लोगों की मौत के मामले में पुलिस द्वारा सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुख्य आरोपी बैंक का सिक्योरिटी गार्ड था, जिसके पास लाइसेंसी बंदूक थी। कुत्ते से शुरू हुआ विवाद बच्चों तक पहुंचा और फिर वह बड़ों तक पहुंच गया। इसी मामले में आरोपी द्वारा बंदूक से गोली चलाकर हत्या कर दी गई। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *