बेबस ‘सुशासन’: पत्रकार के बाद एक और गवाह पिता की हुई हत्या

Spread the love

बेगूसराय।   एक मर्डर केस के गवाह को बेगूसराय में दिनदहाड़े सेवानिवृत शिक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उनका कसूर बस इतना था कि वह अपने बेटे के मर्डर केस में गवाह थे। वह अपने बेटे के हत्यारे को सजा दिलाना चाहते थे। इस कारण अपराधियों ने दिनदहाड़े उन्हें गोली मार दी। घटना के बाद इलको में हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। इधर, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन में जुट गई।  घटना बछवारा थाना क्षेत्र के फतेहा हॉल्ट के पास समीप की है। मृतक की पहचान फतेहा निवासी जवाहर चौधरी के रूप में की गई । 2 वर्ष पूर्व सेवानिवृत शिक्षक के छोटे पुत्र की भी अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। ग्रामीणों के अनुसार जमीनी विवाद में अपराधियों द्वारा घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस के अनुसार, अपराधियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। आरोप यह भी है कि पुत्र के हत्यारे ने वारदात को अंजाम दिया है। इस एंगल को गंभीरता से लिया गया है। जांच की जा रही है। कुछ संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। इसके पूर्व  अररिया में भाई की हत्या के गवाह पत्रकार विमल यादव की हत्या कर दी गई थी।

बाइक पर सवार होकर आए थे अपराधी

परिजनों का कहना है कि जवाहर चौधरी मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। इसी दौरान बाइक सवार अपराधी आए और गोली मार दी। गोली लगने ही वह जमीन पर गिर गए। घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि पुत्र की हत्या के मामले में उनकी गवाही होनी थी और। इस वजह से अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। लोगों का कहना है कि दिनदहाड़े मर्डर से इलाके में दहशत का माहौल है। इस वारदात के बाद लोग पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं। वहीं पुलिस का कहना है कि जल्द ही इस मामले में शामिल सभी अपराधियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। 
कहा जा रहा है कि जवाहर चौधरी के बेटे की 2 साल पहले गोली मारकर हत्या की गई थी। इसी मामले में वे गवाह थे। अब पिता की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई है। हत्या के पीछे जमीनी विवाद को भी कारण बताया जा रहा है। जवाहर रविवार सुबह अपने गांव में मॉर्निंग वाक पर निकले थे। उसी दौरान अपराधियों ने उन्हें बीच सड़क पर गोलियों से झलनी कर दिया। गोली लगते ही सेवानिवृत्त शिक्षक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

बछड़ा थाना पुलिस को दी बछवारा थाना अध्यक्ष अजीत कुमार ने बताया है कि एक रिटायर शिक्षक को अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी है। आपसी रंजिश को लेकर अज्ञात अपराधियों द्वारा 70 साल के बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या करने के पीछे क्या कारण है इसकी पड़ताल की जा रही है।  घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल ।. लोगों का कहना है कि हत्या के पीछे जमीन विवाद या फिर दो साल पहले हुए जवाहर के पुत्र के हत्या के मामले में इनके चश्मदीद गवाह होने का भी कारण रह सकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *