बागेश्वर धाम के गढ़ में हो रहा था धर्म परिवर्तन, नजारा देख सन्न रह गई पुलिस

Spread the love


छतरपुर. मध्य प्रदेश के छतरपुर से चौंकाने वाली खबर है. पूरी दुनिया में हिंदुओं की घर वापसी की कोशिश कर रहे बागेश्वर धाम प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के गढ़ में ही धर्म परिवर्तन का खेल चल रहा है.
आरोप है कि जिले के बमीठा थाना इलाके के पाटन गांव में धर्म विशेष के कुछ लोग हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश कर रहे हैं.

आरोप है कि ये लोग बाकायदा हिंदुओं को रुपयों के साथ-साथ कई तरह के प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित कर रहे हैं. इस मामले को लेकर पुलिस और हिंदू संगठनों ने एक घर को घेरा तो वहां से धर्म विशेष का बड़ी मात्रा में साहित्य मिला. यहां 50 महिलाएं-पुरुष बाकायदा धर्म विशेष के भजन-प्रार्थना करते मिले. पुलिस ने इस मामले में दो महिलाओं सहित चार लोगों पर मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.


बताया जाता है कि बमीठा थाना इलाके के पाटन गांव में कुछ हिंदू संगठनों को सूचना मिली कि लखन कुशवाहा के घर में धर्म विशेष के लोग आए हैं. वे कोई गतिविध कर रहे हैं. इस सूचना पर हिंदू संगठन पुलिस के साथ गए और लखन के घर को घेर लिया. उन्होंने वहां देखा कि करीब 50 महिलाएं-पुरुष धर्म विशेष के भजन कर रहे हैं. हिंदू संगठनों के सदस्यों ने जब उनसे बात की तो लोगों ने कहा कि भजन करने में क्या आपत्ति है. इस पर दोनों पक्षों के बीच बहस होने लगी.

मामला दर्ज कर लिया


इस बहस के बीच पुलिस भी घर के अंदर दाखिल हुई. पुलिस को वहां से विशेष समुदाए के धर्म ग्रंथ के साथ-साथ कई तरह की सामग्री मिली. पुलिस ने सारी सामग्री जब्त कर ली. इसके बाद पुलिस ने स्थानीय युवक सत्येंद्र द्विवेदी की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. पुलिस ने यशपाल सिंह, धर्म पाल सिंह, कल्पना सोनी और ऊषा पाल सिंह के खिलाफ मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2021 की धारा 3 और 5 के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *