BJP नेता Shahnawaz Hussain को आया हार्ट अटैक, लीलावती अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

Spread the love

बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन को हार्ट अटैक (Heart Attack) आने के बाद मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन को कार्डियक अरेस्ट हुआ है। जिसके बाद उन्हें मंगलवार शाम में मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

लीलावती अस्पताल के जलील पारकर ने कहा, दिल का दौरा पड़ने के बाद शाहनवाज हुसैन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी एंजियोप्लास्टी (Angioplasty) की गई है। डॉक्टरों की टीम लगातार उनकी सेहत पर नजर बनाये हुए है।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन को ब्लड प्रेशर संबंधी समस्या और बेचैनी की शिकायत के बाद लीलावती अस्पताल ले जाया गया। शाहनवाज हुसैन फिलहाल गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में हैं। उनकी हालत स्थिर है और उन्हें जल्द ही प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट किया जाएगा।

अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया कि जब शाहनवाज हुसैन की जांच की गयी तो उनकी एक नस में ब्लॉकेज का पता चला, जिसके बाद उनकी एंजियोप्लास्टी की गई।

54 वर्षीय बीजेपी नेता मुंबई दौरे पर आये है

54 वर्षीय बीजेपी नेता मुंबई दौरे पर आये है। शाहनवाज हुसैन आज जब मुंबई बीजेपी प्रमुख आशीष शेलार के बांद्रा स्थित आवास पर थे तो उन्हें बेचैनी महसूस होने लगी। जिसके बाद बीजेपी विधायक शेलार ही उन्हें लीलावती अस्पताल ले गए। जब अस्पताल के डॉक्टरों ने शाहनवाज का 2-डी इको किया तो स्थिति सामान्य थी, लेकिन ईसीजी (ECG) नार्मल नहीं था। इसके बाद डॉक्टरों ने एंजियोग्राफी करने का फैसला लिया। जिसमें एक ब्लॉक मिला और फिर स्टेंट (Stent) डाला गया।

वर्तमान में शाहनवाज हुसैन बिहार की राजनीति में बीजेपी का एक प्रमुख चेहरा है। जब राज्य में एनडीए सरकार थी तो वह बिहार के उद्योग मंत्री थे। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली सरकार में भी कई प्रमुख कैबिनेट पदों पर काम किया है। वह 1999, 2006 और 2009 में तीन बार लोकसभा चुनाव में सांसद चुने गए। वे सबसे कम उम्र में अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय मंत्री बने थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *