Gujrat में नवरात्रि में गरबा गाते-गाते 48 घंटे में हार्ट अटैक से 12 से ज्यादा मौतें

Spread the love

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने देश में कैंसर और हार्ट अटैक से हो रही मौतों पर चिंता व्यक्त की है। गुजरात के एक कार्यक्रम के दौरान आनंदीबेन पटेल ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री से इन मौतों की वजह खोजने के लिए रिसर्च कराने का कहा।

आंनदी बेन ने हार्ट अटैक के कारणों की रिसर्च करने की मांग,गुजरात के पाटन में एक कार्यक्रम में आनंदीबेन ने जताई चिंता,आनंदीबेन पटेल ने कहा कि क्या कारण है इसका पता लगे? मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री की मौजूदगी में पटेल ने रखी बात

anandiben on heart attack
UP की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल।

अहमदाबाद: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने गुजरात और देश में हार्ट अटैक से हो रही मौतों पर चिंता व्यक्त की है। गुजरात के दौरे पर पहुंची आनंदीबेन पटेल ने पाटन में एक कार्यक्रम में कहा कि इन मौतों का अध्ययन होना चाहिए। गुजरात के ताकतवर श्री खोडधाम ट्रस्ट की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में जब आनंदीबेन बोल रही थीं, तब राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल मंच पर मौजूद थे। आनंदीबेन पटेल ने कहा है देश में कैंसर और हार्ट अटैक के मामले बढ़े हैं। उन्होंने कहा इससे हमारे युवाओं की जान जा रही है। इसका एनालिसिस होना चाहिए। आनंदीबेन पटेल ने कहा कि आप लोगों ने दान की प्रवृत्ति बढ़ी है लेकिन कैंसर और हार्ट अटैक से हो रही मौतों की तरफ भी हमारा ध्यान होना चाहिए।

पूरे देश में कैंसर और हार्ट अटैक के मामले सामने आ रहे हैं। नवरात्रि में गरबा खेलते-खेलते मौत के मामले सामने आ रहे हैं। यहां हमारा ऋषिकेश पटेल बैठे हैं। मैं चाहती हूं कि पिछले साल में कितनी मौतें हुईं? किस वजह से हुईं? इनकी एनालिसिस होनी चाहिए?

गरबा के दौरान भी मौतें
गुजरात की मुख्यमंत्री रह चुकीं आनंदीबेन पटेल ने स्वास्थ्य मंत्री का ध्यान खींचते हुए कहा कि राज्य में युवा हार्ट अटैक से मर रहे हैं। महिलाएं हार्ट अटैक से मर रही हैं। कितने युवा मरे, इन तमाम कारणों की जांच की जानी चाहिए। सरकार को इस बारे में रिसर्च करना चाहिए। आनंदीबेन पटेल का यह बयान ऐसे वक्त पर आया है जब राज्य में पिछले 48 घंटे में हार्ट अटैक से दर्जनभर से ज्यादा मौतें होने की बात कही जा रही है। राज्य में ताजा मामला खेड़ा जिले में सामने आया था। हार्ट अटैक से हुई मौतें के कई मामले गरबा से जुड़े हुए हैं। कुछ मौतें गरबा खेलते-खेलते हुई हैं। गुजरात में नवरात्रि की शुरुआत से पहले आईएमए ने आगाह किया था कि लगातार गरबा नहीं खेलें।

khodaldham

लगातार बढ़े हैं मामले
गुजरात में कोरोना के बाद हार्ट अटैक के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। नवरात्रि की शुरुआत से पहले एक युवक की गरबा प्रैक्टिस के दौरान मौत हो गई थी। राज्य सरकार ने इसी खतरे को देखते हुए गरबा आयोजकों से कार्यक्रम के दौरान एंबुलेंस रखने की हिदायत दी थी, लेकिन इस सब के बाद भी गरबा आयोजनों के साथ राज्य में हार्ट अटैक से मौतों के मामले सामने आ रहे हैं। राज्य में 48 घंटों में करीब 12 लोगों की मौत हार्ट अटैक से हुई है। नवरात्रि की मंगल उत्सव के मौके पर अमंगल की घटनाएं मीडिया की सुर्खियां बनी हुई हैं। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल और गुजरात की पूर्व सीएम आंनदी बेन ने स्वास्थ्य मंत्री को नसीहत दी है। कार्यक्रम में हालांकि मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद थे। राज्य के सौराष्ट्र में सबसे ज्यादा सडन हार्ट अटैक से मौतें सामने आई हैं। डॉक्टर इस पोस्ट काेविड इंपैक्ट मान रहे हैं, हालांकि इन मौतों को लेकर कोई सटीक रिसर्च सामने नहीं आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *