Bihar : मूर्ति विसर्जन के दौरान ‘शांतिप्रिय समाज के इंसान’ ने माँ दुर्गा की प्रतिमा पर पत्थर फेंकें

Spread the love

गाड़ियां फूंकी, पुलिस पर पथराव… बेगूसराय में मूर्ति विसर्जन में बवाल, 6 घायल

बिहार के बेगूसराय में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए. यहां कर्पूरी स्थान चौक से गुजर रही प्रतिमा पर किसी ने पत्थर फेंक दिया जिसके बाद दोनों समुदाय के लोग आमने सामने आ गए और जमकर मारपीट और रोड़ेबाजी की है. घटना में कई लोग घायल हुए हैं जिसमें 6 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं.

बिहार: गाड़ियां फूंकी, पुलिस पर पथराव... बेगूसराय में मूर्ति विसर्जन में बवाल, 6 घायल

बिहार के बेगूसराय में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदाय के लोग भिड़ गए. जमकर मारपीट हुई. दोनों तरफ से रोड़ेबाजी भी हुई है. मारपीट और रोड़ेबाजी में कई लोग घायल हो गए हैं. घायलों में 2 अधिकारी समेत 6 पुलिस कर्मी भी शामिल हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि बुधवार को विसर्जन के लिए मूर्ति को कपूरी स्थान चौक से ले जाया जा रहा था. इस दौरान किसी ने मूर्ति पर पत्थर फेंक दिया. इसके बाद लोगों की भीड़ उग्र हो गई. फिर दोनों तरफ से रोड़ेबाजी होने लगी. उपद्रवियों ने गाड़ी समेत कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया.

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि बड़ी दुर्गा माता की प्रतिमा विसर्जन के लिए जा रही थी. इस दौरान किसी ने मूर्ति पर पत्थर फेंक दिया. इसके बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया. विसर्जन कराने जा रहे युवाओं ने इसका विरोध किया. लोगों ने सड़क पर आगजनी की.

कई दुकानों को किया आग के हवाले

देखते ही देखते दोनों समुदाय के लोग उग्र हो गए . इसके बाद उपद्रवियों ने कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया. मौके पर भारी संख्या में पुलिस पहुंची है और स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है. घटना के बाद बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार भी मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू करने का प्रयास कर रहे हैं. मामला बेगूसराय के बलिया थाना क्षेत्र के कर्पूरी चौक के पास का है. घटना के बाद मौके पर तनाव की स्थिति है. पुलिस ने 10 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *