Andhra Pradesh Train Accident: विजयनगरम में 2 पैसेंजर ट्रेनें आपस में भिड़ीं, 3 बोगियां बेपटरी, 8 की मौत, कई जख्मी

Spread the love
ट्रेन हादसे में चार की मौत हो गई है, जबकि कई लोग जख्मी हैं.

विशाखापत्तनम-रायगड़ा ट्रेन विशाखापत्तनम से ओडिशा के रायगड़ा जा रही थी, जबकि पलासा एक्सप्रेस श्रीकाकुलम जिले के पलासा से विजयनगरम की ओर जा रही थी. सूचना मिलने पर तत्काल रेलवे के अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

विशाखापट्टनम. आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में रविवार शाम दो ट्रेन आपस में टकरा गईं. इस हादसे में आठ यात्री की मौत हो गई, जबकि 25 अन्य घायल हो गए. रिपोर्ट के अनुसार, घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कोठावलासा ‘मंडल’ (ब्लॉक) में कंटाकपल्ली के पास पलासा एक्सप्रेस की टक्कर के बाद विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन की कुछ बोगियां पटरी से उतर गईं..

स्थानीय अधिकारियों ने बचाव एवं राहत अभियान शुरू कर दिया है. सूचना मिलते ही ईस्ट कोस्ट रेलवे के अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. हादसा जिस वक्त हुआ, ट्रेन विशाखापत्तनम से रायगढ़ की तरफ जा रही थी. बचाव अभियान जारी है. प्राथमिक जांच में ये मामला सिग्नल ओवरशूटिंग का लग रहा है. रेलवे के मुताबिक, घटना रविवार शाम करीब 7 बजे हुआ.

रेल हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की है और अलामंदा और कंटकपल्ले खंड के बीच ट्रेन के पटरी से उतरने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के मद्देनजर स्थिति का जायजा लिया. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने यह जानकारी दी. पीएमओ के मुताबिक, अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं. प्रधानमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और प्रार्थना की कि घायल जल्द ही ठीक हो जाएं.

Railway Helpline No.

Image

08504 विशाखापत्तनम-रायगड़ा ट्रेन विशाखापत्तनम से ओडिशा के रायगड़ा जा रही थी, जबकि 08532 पलासा एक्सप्रेस श्रीकाकुलम जिले के पलासा से विजयनगरम की ओर जा रही थी. सूचना मिलने पर तत्काल वाल्टेयर डिविजनल रेलवे मैनेजर सौरभ प्रसाद और ईस्ट कोस्ट रेलवे के अन्य अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. रेलवे अधिकारियों ने कहा कि स्थानीय प्रशासन, एनडीआरएफ को सहायता और एम्बुलेंस सेवा के लिए सूचित कर दिया गया है, जबकि एक दुर्घटना राहत ट्रेन घटनास्थल पर पहुंच गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *