जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी आलमगीर पाकिस्तान में किडनैप, बनाया था पुलवामा हमले का प्लान

Spread the love
Pulwama attack

2019 पुलवामा हमले का साजिश रचने वाले जैश-ए-मोहम्मद के टॉप आतंकवादी मोहिउद्दीन औरंगजेब आलमगीर को पाकिस्तान के हाफिजाबाद में ‘अज्ञात’ लोगों ने अगवा कर लिया है।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में बैठकर भारत में आतंकी हमले कराने वाले आतंकवादियों के सिर पर इन दोनों काल मंडरा रहा है। बीते कुछ दिनों में कई कुख्यात आतंकी अज्ञात हमलावरों द्वारा मारे गए हैं। इस बीच ऐसी रिपोर्ट आई है कि जैश-ए-मोहम्मद के टॉप आतंकवादी मोहिउद्दीन औरंगजेब आलमगीर को हाफिजाबाद में ‘अज्ञात’ लोगों ने अगवा कर लिया है। आलमगीर ने 2019 में हुए पुलवामा हमले की साजिश रची थी। आलमगीर डेरा हाजी गुलाम में एक पारिवारिक समारोह में शामिल होने जा रहा था इसी दौरान उसे अज्ञात कार सवारों ने अगवा कर लिया।

आलमगीर ने पुलवामा हमले की योजना बनाने में निभाई थी महत्वपूर्ण भूमिका
आलमगीर ने 2019 पुलवामा आतंकी हमले की योजना बनाने और इसे अंजाम देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस हमले में CRPF (Central Reserve Police Force) के 40 से अधिक जवानों की मौत हुई थी। हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया था।

आलमगीर रिश्तेदार के साथ अगवा
आलमगीर को अज्ञात कार सवारों द्वारा पाकिस्तान के हफीजाबाद में अगवा किया गया। वह एक पारिवारिक समारोह में जा रहा था। इसी दौरान अज्ञात लोगों ने उसे रोका और अगवा कर लिया। आलमगीर के साथ उसके एक रिश्तेदार को भी अगवा किया गया। दोनों कहां हैं इसका पता नहीं चला है।

पाकिस्तान की सेना और ISI ने की छापेमारी

आलमगीर को अगवा किए जाने के बाद पाकिस्तान की सेना और खुफिया एजेंसी ISI (इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस) एक्शन में है। अज्ञात अपहरणकर्ताओं को पकड़ने के लिए हाफिजाबाद में कई जगह छापेमारी की गई है। अभी सेना और ISI के हाथ खाली हैं। औरंगजेब अगवा किए जाने के वक्त बाइक पर सवार था। उसकी बाइक एक सुनसान इलाके में मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *