भगवान श्रीकृष्ण हमारे दामाद : हिमंत बिस्वा सरमा

Spread the love

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र में आयोजित अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में भाग लेते हुए कहा कि श्रीकृष्ण को हमलोग अपना दामाद मानते हैं, क्योंकि श्रीकृष्ण ने असम की बेटी रुक्मिणी से शादी की थी. इसलिए जहां भी श्रीकृष्ण की चर्चा होती है. वे लोग उसमें शामिल होते हैं.

भगवान श्रीकृष्ण हमारे दामाद... जानें क्यों बोले असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने भगवान श्रीकृष्ण को असम का दामाद बताया है. असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में भाग लेने पहुंचे थे. इस अवसर पर हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण को हम लोग अपना दामाद मनाते हैं, क्योंकि उनकी असम की बेटी रुक्मिणी से शादी हुई थी. इस कारण भगवान श्रीकृष्ण से हमारा रिश्ता दामाद का है.उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण से हमारा लंबा समय संबंध रहा है. हम भगवान श्रीकृष्ण का अपना दामाद मानते हैं. असम की बेटी रुक्मिणी से श्रीकृष्ण ने विवाह किया था. इसलिए श्रीकृष्ण के साथ हमारा संबंध दामाद का है. गुजरात में माधेपुर खेरे में श्रीकृष्ण और रुक्मिनी की शादी का महोत्सव मनाया जाता है.

उन्होंने कहा कि असम से हम लोग हर साल वहां जाते हैं. जहां भी श्रीकृष्ण की चर्चा होती है, वहां हमारी उपस्थिति अनिवार्य हो जाती है. बता दें कि हिमंत बिस्वा सरमा का यह बयान राजनीतिक रूप से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि मथुरा में श्रीकृष्ण की जन्मभूमि को लेकर काफी चर्चा चल रही है.

बता दें कि बीजेपी समर्थित संगठन पूरे देश में गीता महोत्सव का पालन कर रहे हैं. हरियाणा के कुरुक्षेत्र में भी गीता महोत्सव का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में शिरकत करते हुए सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने यह बयान दिया है.

बता दें कि असम के सीएम अपने बयानों के लिए सुर्खियां बंटोरते रहे हैं. इस बार उन्होंने श्रीकृष्ण को असम का दामाद बताकर फिर से सुर्खियां बंटोरी हैं. उन्होंने रुक्मिणी को असम की बेटी बताया है और श्रीकृष्ण का अपना दामाद, क्योंकि श्रीकृष्ण का रुक्मिणी से विवाह हुआ था.

18 हजार बच्चों ने गीता महोत्सव में लिया हिस्सा

अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव के मौके पर 18 हजार बच्चों ने गीता पाठ किया. बच्चों ने एक साथ अष्टादश श्लोक गीता का भी पाठ किया गया. इस कार्यक्रम में हरियाणा के सीएम मनोहर खट्टर के साथ असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा हाजिर थे.

मुख्यमंत्री सीएम मनोहर खट्टर ने इस मौके पर कहा कि बच्चों में संस्कार तभी आएंगे, जब बच्चे गीता के हर श्लोक अपने भीतर आत्मसात कर लेंगे. उन्होंने कहा कि बच्चों के गीता के संस्कार दिए जाने की जरूरत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *