25 दिनों में 25000 Meat की दुकानें बंद, 218 करोड़ के 187 प्रोजेक्ट, CM मोहन यादव के फैसले

Spread the love

मध्य प्रदेश में पिछले 25 दिनों में 25 हजार खुले में मांस की दुकानें हुईं बंद.  (File Photo- X@DrMohanYadav51)

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि मप्र में विकास कार्य जारी रहेंगे और इसमें कोई समझौता नहीं किया जाएगा. पिछले साल 13 दिसंबर को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के कुछ घंटे बाद यादव ने राज्य में खुले स्थानों पर मांस और मछली बेचने पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश जारी किए थे.

उज्जैन. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रविवार को कहा कि पिछले 25 दिनों में राज्य में खुले स्थानों पर मांस और मछली बेचने वाली 25,000 दुकानें बंद की गई हैं. यादव ने उज्जैन में 218 करोड़ रुपये की 187 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने के बाद कहा, “मैंने निर्देश दिया था कि खुले में मांस और मछली बेचने वाली दुकानों को हटाया जाना चाहिए. राज्य में इस तरह की करीब 25,000 दुकानें हटा दी गयी हैं.”

मुख्यमंत्री ने कहा कि मप्र में विकास कार्य जारी रहेंगे और इसमें कोई समझौता नहीं किया जाएगा. पिछले साल 13 दिसंबर को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के कुछ घंटे बाद यादव ने राज्य में खुले स्थानों पर मांस और मछली बेचने पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश जारी किए थे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में ‘मकर संक्रांति’ का त्योहार ‘महिला सशक्तीकरण दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा. मुख्यमंत्री ने शहर के ऐतिहासिक और पौराणिक महत्व का जिक्र करते हुए कहा कि महाकालेश्वर मंदिर के लिए प्रसिद्ध उज्जैन में भगवान श्रीकृष्ण ने 64 कलाएं सीखी थीं.

यादव ने कहा, “उज्जैन वह स्थान है जहां से संघमित्रा और महेंद्र बौद्ध धर्म का प्रचार करने के लिए श्रीलंका गए थे.” संघमित्रा सम्राट अशोक की बेटी थी, जबकि महेंद्र उनके पुत्र थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *