Spicejet के विमान को Bomb से उड़ाने की धमकी, Darbhanga से आ रहा था Delhi

Spread the love

दिल्ली एयरपोर्ट पर बुधवार शाम उस समय हड़कंप मच गया, जब बिहार के दरभंगा से दिल्ली आ रहे स्पाइसजेट कंपनी के एक विमान में बम होने की सूचना मिली. आनन-फानन में दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी घोषित कर दी गई. फ्लाइट के लैंड करने के बाद यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. सुरक्षा एजेंसियां फ्लाइट की जांच कर रही हैं.

स्पाइसजेट के विमान को बम से उड़ाने की धमकी, दरभंगा से आ रहा था दिल्ली

बिहार के दरभंगा जिले से राजधानी दिल्ली आने वाले एक विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिली. धमकी मिलने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी घोषित कर दी गई. यह विमान स्पाइसजेट कंपनी का था. स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बताया कि 24 जनवरी को स्पाइसजेट के रिजर्वेशन ऑफिस में दरभंगा से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले विमान एसजी-8496 में बम होने की सूचना मिली थी. विमान ने बुधवार शाम 6 बजे दिल्ली हवाई अड्डे पर सॉफ्ट लैडिंग की. यात्रियों को उतारने के बाद विमान को दूसरी जगह ले जाया गया. सुरक्षा एजेंसियां विमान की तलाशी ले रही हैं, ताकि किसी भी प्रकार के खतरे को टाला जा सके.

दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई समेत देश के कई राज्यों के लिए फ्लाइटें उड़ान भरती हैं. बुधवार को स्पाइसजेट कंपनी की एक फ्लाइट यात्रियों को लेकर दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी. फ्लाइट के उड़ान भरने के बाद स्पाइसजेट के रिजर्वेशन ऑफिस में एक कॉल आई. कॉल करने वाले ने धमकी देते हुए कहा कि दिल्ली जा रही फ्लाइट एसजी-8496 में बम है. यह कहने के बाद उसने फोन कट कर दिया. आनन-फानन में इसकी जानकारी स्पाइसजेट के अधिकारियों को दी गई. अधिकारियों ने इसकी सूचना दिल्ली एयरपोर्ट पर दी.

दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी घोषित

फ्लाइट में बम होने की सूचना मिलते ही दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी घोषित कर दी गई. सभी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गईं. फ्लाइट के एयरपोर्ट के रनवे पर लैंड करने के बाद आनन-फानन में यात्रियों को नीचे उतारा गया और फ्लाइट को खाड़ी में ले जाया गया. सुरक्षा एजेंसियां फ्लाइट की गहनता के साथ जांच कर रही हैं. फ्लाइट में बम होने की जानकारी स्पाइसजेट के प्रवक्ता द्वारा प्रेस नोट जारी कर दी गई.

मुंबई एयरपोर्ट को भी मिली थी बम से उड़ाने की धमकी

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा कि सभी यात्री सुरक्षित हैं. विमान को भी दिल्ली एयरपोर्ट से दूर खाड़ी में ले जाया गया है. अब जांच-पड़ताल के बाद ही पता चल पाएगा क्या सच में फ्लाइट में बम था या फिर किसी ने शरारत की थी. साल 2023 के नवंबर महीने में मुंबई के इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. ये धमकी एक ईमेल के जरिए आई थी. मेल भेजने वाले ने धमाका टालने के लिए 48 घंटे के अंदर 10 लाख डॉलर देने की मांग रखी थी, वो भी बिटकॉइन में. ईमेल में आगे कहा था कि अगर बिटकॉइन में राशि नहीं दी गई तो अंजाम बुरा होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *