400 करोड़ का फार्महाउस, DDA ने कर दिया जमींदोज

Spread the love

नई दिल्ली. दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने छतरपुर में शराब कारोबारी दिवंगत पोंटी चड्ढा के लगभग 400 करोड़ रुपये मूल्य के फार्महाउस को ध्वस्त कर दिया है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. डीडीए के अधिकारियों ने कहा कि विध्वंस शुक्रवार और शनिवार को हुआ. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि यह वही फार्महाउस है जहां 2012 में पोंटी चड्ढा और उनके छोटे भाई हरदीप की हत्या कर दी गई

अधिकारियों ने कहा, “अनधिकृत कब्जा और अवैध निर्माण वाली सरकारी जमीन को पुनः प्राप्त करने की अपनी कवायद जारी रखते हुए, डीडीए ने शुक्रवार को छतरपुर में लगभग 10 एकड़ में फैले हाई-प्रोफाइल शराब कारोबारी दिवंगत पोंटी चड्ढा उर्फ ​​गुरदीप सिंह के 400 करोड़ रुपये मूल्य के फार्महाउस को ध्वस्त कर दिया.”

ध्वस्तीकरण की जारी कार्रवाई में शुक्रवार को पांच एकड़ जमीन पर कब्जा हटाने का दावा किया. अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को फार्महाउस की शेष भूमि पर बनी मुख्य इमारत को ध्वस्त कर दिया गया. चड्ढा के ‘वेव ग्रुप से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है.
भारत के सबसे शक्तिशाली व्यवसायियों में से एक, पोंटी चड्ढा 2012 में संपत्ति को लेकर उनके भाई हरदीप के साथ हुई बहस के बाद गोलीबारी में मारे गए थे. उनकी मृत्यु के समय उनकी आयु 55 वर्ष थी. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, हरदीप ने पोंटी पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद उसके सुरक्षा अधिकारी ने हरदीप को भी गोली मार दी थी. रिपोर्टों के अनुसार, 2011 में अपने पिता कुलवंत सिंह चड्ढा की मृत्यु के बाद, दोनों भाई चार राज्यों में फैले अपने पारिवारिक व्यवसाय – लगभग 6,000 करोड़ रुपये – को लेकर झगड़ रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *