CSK एक नए दौर का आगाज,गायकवाड़ की कप्तानी

Spread the love

CSK vs RCB : एक नए दौर का आगाज, धोनी नहीं गायकवाड़ की कप्तानी में जीत से आगाज करना चाहेगी CSK

चेन्नई और बैंगलोर के बीच आईपील 2024 का पहला मैच शुक्रवार को चेपॉक में खेला जएगा. (CSK/Instagram)

चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल 2024 का उद्घाटन मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा. यह मैच रात 8:00 बजे से खेला जाएगा. रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में सीएसके पहली बार आईपीएल में उतर रही है.

चेन्नई. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग का पहला मैच एक नए दौर का आगाज भी होगा जिसमें महेंद्र सिंह धोनी की जगह कमान अब रुतुराज गायकवाड़ के हाथ में है. धोनी के इस सत्र में आखिर में खेल को अलविदा कहने की अटकलें लगाई जा रही है और लगता है कि बदलाव उनके रहते करने की कवायद में यह फैसला लिया गया है. पांच बार की चैंपियन पिछली विजेता चेन्नई की नजरें रिकॉर्ड छठे खिताब पर है. दूसरी ओर महिला प्रीमियर लीग में अपनी टीम के खिताब जीतने के बाद अब आरसीबी की पुरुष टीम भी इस कमी को पूरा करना चाहेगी. लेकिन दोनों टीमों के सामने कई अनुत्तरित प्रश्न हैं.

धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने आईपीएल में सफलता का नया इतिहास लिखा जिनका आईपीएल करियर अब आखिरी पड़ाव पर है. क्रिकेट की उनकी गजब की समझ वैसी ही है लेकिन बढती उम्र के साथ बल्लेबाज के तौर पर चपलता में कमी आई है. ऐसे में युवाओं को जिम्मेदारी लेनी होगी. अंगूठे की चोट के कारण आईपीएल के शुरुआती मैचों से बाहर डेवोन कॉनवे की जगह न्यूजीलैंड के रचिन रविंद्र ने ली है. वहीं मध्यक्रम में उनके हमवतन डेरिल मिचेल होंगे. अनुभवी अजिंक्य रहाणे और गायकवाड़ पर मध्यक्रम में रन बनाने की जिम्मेदारी होगी. गायकवाड़ ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र के लिए सर्वाधिक रन बनाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *